For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Credit Card to UPI Linking : क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से करें लिंक, मिनटों में निपटाएं जरूरी काम

|

Credit card को अपने यूपीआई से जोड़ने की बात कुछ समय पहले आरबीआई की तरफ से कहा गया था। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग पेमेंट करने के लिए बहुत ही लोकप्रिय प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सके। वर्तमान में यूपीआई जो हैं वो केवल डेबिट कार्ड और बचत खाते से जोड़कर भुगतान करने को सुविधा देता हैं। अब जब आरबीआई ने क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से जोड़कर भुगतान करने को अनुमति दे दी हैं तो ये भी बताया गया हैं कि कैसे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सकते हैं।

 

Tax Savings Tips : पैसा बचेगा भी और बढ़ेगा भी, जानिए कैसेTax Savings Tips : पैसा बचेगा भी और बढ़ेगा भी, जानिए कैसे

यूपीआई प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने में आसानी होगी

यूपीआई प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने में आसानी होगी

आरबीआई के मुताबिक ये जो नई व्यवस्था हैं। ग्राहकों को ज्यादा विकल्प प्रदान करेगी। इसके साथ यूपीआई प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने में आसानी होगी। आरबीआई के गवर्नर की तरफ से कहा गया हैं कि यह जो ऑप्शन हैं वो आरबीआई समर्थित नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा रूपये कार्ड को एनेबल किया जाएगा।

बहुत फायदे है यूपीआई के

बहुत फायदे है यूपीआई के

यूपीआई का सबसे जरूरी फायदे की बात करें तो पूरे देश में स्वीकार किया जाता हैं और बहुत अधिक संख्या में स्वीकार किया जाता हैं। इससे ग्राहक भुगतान को मोबाइल नंबर के साथ-साथ क्यूआर कोड के माध्यम से भी भुगतान को स्वीकार कर सकते हैं। जबकि हम क्रेडिट की बात करें तो इसके लिए हमें पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) टर्मिनल की जरूरत होती हैं।

क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कैसे करें
 

क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कैसे करें

यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड को अपने यूपीआई से लिंक करना चाहते हैं तो फिर इसके लिए सबसे पहले आपको यूपीआई ऐप पर नेविगेट करना होगा जिसका आप इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद आपको प्रोफाइल इमेज का चयन करना होगा। उसके बाद पेमेंट मैथड पर सेक्शन में नेविगेट करें। ड्रॉप-डाउन मेनू से "क्रेडिट/डेबिट कार्ड जोड़ें" चुनें। यह पर आपको आपका कार्ड नंबर को दर्ज करना होगा। जो वर्तमान में होना चहिए इसके बाद आपको सीवीवी और कार्ड होल्डर का नाम दर्ज करना होगा। जब आप इन फ़ील्ड को भरना समाप्त कर लें, तो फिर आप सेव पर क्लिक करें।

English summary

the credit card to UPI deal with the important work in minutes

The talk of linking credit cards with your UPI was said by RBI some time back. So that more and more people can use the very popular platform to make payment. At present, UPI only allows payment by linking debit cards and savings accounts. Now that RBI has allowed the payment by linking the credit card with UPI.
Story first published: Sunday, October 9, 2022, 15:29 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X