For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

TCS : पहली बार छुआ 10 लाख करोड़ रु की मार्केट कैप का आंकड़ा

|

नयी दिल्ली। आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद 10 लाख करोड़ रु की मार्केट कैपिटल का आंकड़ा पार करने वाली दूसरी भारतीय कंपनी बन गई। आज शेयर में आई तेजी के सहारे टीसीएस की मार्केट कैप 10 लाख करोड़ रु से ज्यादा हो गई। कंपनी का शेयर सुबह 2522.75 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 2610.00 रु पर खुला और कारोबार के दौरान 2727.00 रु तक चढ़ा। आखिर में कंपनी का शेयर 184.10 रु या 7.30 फीसदी की तेजी के साथ 2706.85 रु पर बंद हुआ। इस भाव टीसीएस की मार्केट कैप 10,15,714.25 करोड़ रु है।

 

TCS : पहली बार छुआ 10 लाख करोड़ रु की मार्केट कैप का आंकड़ा

दूसरी सबसे अधिक वैल्यू वाली कंपनी
टीसीएस बाजार पूंजीकरण के मामले में दूसरी सबसे अधिक वैल्यूएशन वाली घरेलू कंपनी है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज पहली भारतीय फर्म है जिसने 10 लाख करोड़ रुपये की मार्केट कैप को पार किया था। इस समय रिलायंस सबसे अधिक मार्केट कैपिटल वाली कंपनी है। रिलायंस की मार्केट कैपिटल इस समय 14,95,187.95 करोड़ रुपये है। ये किसी भी लिस्टेड कंपनी के मुकाबले सबसे अधिक है।

बायबैक पर करेगी विचार
टीसीएस शेयर बायबैक (शेयरों की वापस खरीद) पर विचार करने जा रही है। टीसीएस ने रविवार को एक्सचेंजों को बताया कि टीसीएस का निदेशक मंडल कंपनी के इक्विटी शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करेगा। इसके लिए 7 अक्टूबर 2020 को बैठक होगी। कंपनी की तरफ से इससे अधिक जानकारी नहीं दी गई है। जैसे कि कितने शेयर खरीदे जाएंगे।

 

लाभांश पर विचार
टीसीएस का बोर्ड उसी बैठक में सितंबर तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणामों और इक्विटी शेयरधारकों को दूसरे अंतरिम लाभांश की घोषणा पर भी विचार करेगा। बता दें कि टीसीएस पिछले महीने ही रिलायंस के बाद 9 लाख करोड़ रु की मार्केट कैप का आंकड़ा पार करने वाली कंपनी बनी थी।

Reliance Industries : फ्यूचर ग्रुप के रिटेल कारोबार पर नजर, जल्द हो सकती है डील

English summary

TCS to conider buyback touched market cap of Rs 10 lakh crore for first time

TCS is the second highest valued domestic company in terms of market capitalization. Let us know that Reliance Industries is the first Indian firm to cross the market cap of Rs 10 lakh crore.
Story first published: Monday, October 5, 2020, 18:41 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X