For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Tata Mutual Fund ला रही मल्टीकैप स्कीम, कमाई का होगा बेहतर मौका, चेक करें NFO की डिटेल

|
कमाई का मौका : Tata Mutual Fund ला रही मल्टीकैप स्कीम

Tata Multicap Fund : टाटा एसेट मैनेजमेंट ने टाटा मल्टीकैप फंड लॉन्च किया है। टाटा मल्टीकैप फंड लार्जकैप, मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में निवेश करने वाली एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम होगी। इस मल्टीकैप फंड में निवेश के लिए न्यू फंड ऑफरिंग (एनएफओ) 16 जनवरी 2023 से खुलने जा रहा है। ये एनएफओ 30 जनवरी 2023 को बंद होगा। इसके बाद यह योजना एलॉटमेंट के बाद लगातार बिक्री और फिर से खरीदने के लिए खुली। एनएफओ एक अच्छा कमाई का मौका होता है। आगे जानिए इस एनएफओ की डिटेल।

 

Tax Saver Mutual Fund : 3 सालों में दिया दमदार रिटर्न, अब भी फायदे की उम्मीदTax Saver Mutual Fund : 3 सालों में दिया दमदार रिटर्न, अब भी फायदे की उम्मीद

दो प्लान करेगी पेश

दो प्लान करेगी पेश

टाटा मल्टीकैप फंड के लिए बेंचमार्क निफ्टी 500 मल्टीकैप 50:25:25 टोटल रिटर्न इंडेक्स होगा। ये स्कीम दो योजनाओं की पेशकश करेगा, जिनमें रेगुलर और डायरेक्ट शामिल हैं। टाटा एसेट मैनेजमेंट के सीआईओ-इक्विटी राहुल सिंह के अनुसार टाटा मल्टीकैप फंड कॉम्बिनेशंस पर फोकस करेगा। जैसे कि अलग-अलग मार्केट कैप, स्ट्रेटेजीज, थीम्स और सेक्टर। इसका मकसद रिस्क-एडजस्टेड रिटर्न की पेशकश करना होगा ताकि निवेशकों के लिए राह आसान रहे।

3-5 सालों के लिए बेहतर
राहुल सिंह ने कहा कि टाटा मल्टीकैप फंड अगले 3-5 वर्षों में भारत के लिए ब्रॉड-बेस्ड इकोनॉमिक ग्रोथ आउटलुक की क्षमता को हासिल करने के लिए अच्छा फंड हो सकता है।

कैसा होगा पोर्टफोलियो
 

कैसा होगा पोर्टफोलियो

टाटा एसेट मैनेजमेंट के अनुसार मल्टीकैप फंड के पोर्टफोलियो में अलग-अलग कैप और सेक्टरों की कंपनियों की सिक्योरिटीज को शामिल किया जाएगा, जो स्थिरता और अवसरों के बीच सही बैलेंस प्रदान करने के उद्देश्य से अर्निंग साइकिल के अलग-अलग फेज में हैं। अर्निंग साइकिल के तीन सेगमेंट को मोटे तौर पर अर्निंग स्टेबिलिटी, अर्निंग्स अपग्रेड्स और अर्निंग टर्नअराउंड के रूप में बांटा जा सकता है।

फंड का मैनेजर और फंड का मकसद

फंड का मैनेजर और फंड का मकसद

इस योजना का निवेश ओब्जेक्टिल मार्केट कैपिटल में इक्विटी और इक्विटी से रिलेटेड सिक्योरिटीज के पोर्टफोलियो से लॉन्ग-टर्म में कैपिटल बढ़ाना है। हालांकि, इस बात का कोई आश्वासन या गारंटी नहीं है कि इस योजना का निवेश उद्देश्य प्राप्त होगी ही होगा। दूसरी बात कि यह योजना किसी भी रिटर्न का आश्वासन या गारंटी नहीं देती है। बात करें फंड के मैनेजर्स की राहुल सिंह (इक्विटी), मूर्ति नागराजन (डेब्ट) और अरविंदकुमार चेट्टी (फॉरेन) योजना के फंड मैनेजर होंगे, जबकि तेजस गुटका (इक्विटी) सह-फंड मैनेजर हैं।

Mutual Funds की ये स्कीम आपके बच्चे को बना देंगी मालामाल, कैसे करें Invest | Good returns
कम से कम निवेश राशि कितनी

कम से कम निवेश राशि कितनी

इस मल्टीकैप फंड में निवेश के लिए आवश्यक न्यूनतम राशि 5,000 रुपये है। उसके बाद आप 1 रुपये के गुणक में निवेश कर सकते हैं।

क्या होता है एनएफओ
जब कोई कंपनी अपना शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट कराती है तो उससे पहले वो आईपीओ लेकर आती है। ये उस कंपनी के शेयरों की शुरुआती बिक्री होती है। इस तरह जब कोई म्यूचुअल फंड हाउस नयी स्कीम लेकर आता है, तो पहले उस स्कीम के लिए जो इश्यू लेकर आता है, उसे न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) कहते हैं। एनएफओ अवधि में लोग निवेश करते हैं। फिर यह सामान्य तरीके से निवेश के लिए उपलब्ध हो जाती है। ऐसे ही टाटा म्यूचुअल फंड अपनी नयी स्कीम लेकर आया है।

नोट : यहां पर निवेश की सलाह नहीं दी जा रही है। इसलिए निवेश करने से पहले अपनी वित्तीय सलाहकार से राय जरूर लें।

English summary

Tata Mutual Fund multicap scheme NFO chance of earning check details

Tata Multicap Fund can be a good fund to tap the potential given the broad-based economic growth outlook for India over the next 3-5 years.
Story first published: Saturday, January 14, 2023, 18:32 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X