For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Tata Group 9500 करोड़ रुपए में BigBasket की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में

|

नई द‍िल्‍ली: टाटा समूह ऑनलाइन किराना सामान बेचने वाली बिग बास्केट में 68 प्रतिशत हिस्सेदारी करीब 9,500 करोड़ रुपये में खरीद रहा है। टाटा समूह के इस ऐलान से आने वाले दिनों में मुकेश अंबानी के रिलायंस रिटेल और अमेजन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। टाटा ग्रुप देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन ग्रोसरी कंपनी बिगबास्केट में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए करीब 1.31 बिलियन डॉलर का निवेश करने की तैयारी में है। बता दें कि बीते कल मंगलवार को सूत्रों के हवाले से दावा किया कि टाटा ग्रुप ने ऑनलाइन किराना स्टार्टअप बिगबॉस्केट में 68 प्रतिशत हिस्सेदारी को लगभग 9,500 करोड़ रुपये (1.31 बिलियन डॉलर) में खरीदेगा। बता दें कि बेंगलुरु स्थित बिगबॉस्केट में अलीबाबा ने भी पैसे लगाए हैं।

 

Tata Group खरीदने जा रही BigBasket की हिस्सेदारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नमक से लेकर सॉफ्टवेयर तक बनाने वाली टाटा ग्रुप एक सुपर एप लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिसमें ऑनलाइन किराना स्टार्टअप बिगबॉस्केट के घरेलू सामान और ग्रॉसरी प्रोडक्ट्स की बड़ी रेंज को जोड़ा जाएगा। इससे टाटा को एक बड़ा यूजर बेस भी मिलेगा।

बता दें कि भारत के उभरते ई-कॉमर्स मार्केट में टाटा को दिग्गज Amazon.com Inc और Reliance Industries Ltd से प्रतिस्पर्धा करना पड़ेगा। टाटा की हिस्सेदारी बिगबॉस्केट के लिए 13,500 करोड़ रुपए के इंटरप्राइज वैल्यू में तब्दील होगी। खबरों के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में टाटा ग्रुप और बिगबॉस्केट के बीच का यह सौदा पूरा हो सकता है। यह सौदा ऑनलाइन बिजनेस स्पेस में अब तक का सबसे बड़ा सौदा हो सकता है। बिगबास्केट, वॉलमार्ट इंक की स्वामित्व वाली फ्ल‍िपकार्ट और अमेजन की फ्रेश सेवा के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। फिलहाल, टाटा ग्रुप और बिगबास्केट की तरफ से इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं आई है।

 

बिगबॉस्केट की स्थापना वी एस सुधाकर, हरी मेनन, विपुल पारेख, अभिनव चौधरी और वी एस रमेश ने वर्ष 2011 में की थी। कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरु में है। बिगबास्केट.कॉम के मुताबिक इस ई-कॉमर्स पोर्टल पर 1,000 से ज्यादा ब्रांड के 18,000 से ज्यादा प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। इनमें ताजी सब्जियों और फल से लेकर चावल, दाल, मसाले और पैकेटबंद प्रोडक्ट्स शामिल हैं। कंपनी की उपस्थिति बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, चेन्नई, दिल्ली, नोएडा, मैसूर, कोयंबटूर, विजयवाड़ा-गूंटूर, अहमदाबाद-गांधीनगर, लखनऊ-कानपुर, गुड़गांव, वडोदरा, सहित विभिन्न शहरों में है।

TATA Group : ई-कामर्स क्षेत्र में उतरने की बड़ी तैयारी

English summary

Tata Group To Take Rs 9500 Crore Stake In BigBasket

The Tata group is buying a 68 percent stake in the online grocery store Big Basket for around Rs 9,500 crore.
Story first published: Wednesday, February 17, 2021, 11:40 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X