For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Home Loan : Bank छोड़ इस सरकारी कंपनी से लीजिए पैसा, कम चुकानी होगी ब्याज दर

|

नई दिल्ली, नवंबर 25। जब होम लोन की एलिजिबिलिटी की बात आती है तो हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों और बैंक अक्सर कड़ा रुख अपनाते हैं। लोन लेने वाले अपनी एलिजिबिलिटी बढ़ाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चीजें कर सकते हैं जैसे कि सभी मौजूदा लोन्स का भुगतान करना। इसके अलावा भी और कई चीजें हैं, जो आपकी होम लोन लेने की एलिजिबिलिटी को बढ़ा सकती हैं। पर होम लोन एलिजिबिलिटी के साथ साथ आपको कम ब्याज चुकाना पड़े इसके लिए विभिन्न बैंकों और फाइनेंस कंपनियों (खास कर होम फाइनेंस कंपनियों) की ब्याज दरों की तुलना करना चाहिए। यहां हम आपको एक ऐसी सरकारी कंपनी की जानकारी देंगे, जहां से आपको बैंकों से कम ब्याज दर पर होम लोन मिल जाएगा।

 

Home Loan : ब्याज का बोझ करना है कम, तो अपनाएं ये टिप्स, काफी पैसा बचेगा

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस

हम बात कर रहे हैं एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की, जो सरकारी और देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी की सब्सिडरी कंपनी है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने सितंबर में त्योहारी सीजन के लिए अपनी न्यूनतम होम लोन दर का समय बढ़ा दिया था। ग्राहक कम ब्याज दर पर 2 करोड़ रु तक के होम लोन का लाभ उठा सकते हैं। इसके कम ब्याज दर वाले होम लोन की अंतिम तारीख अब 30 नवंबर है।

कितनी है ब्याज दर

कितनी है ब्याज दर

आप एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस से 2 करोड़ रु तक का होम लोन 6.66% की ब्याज दर पर ले सकते हैं। इस साल जुलाई में, इसने नए कर्जदारों को 50 लाख रु तक की राशि के लिए 6.66 फीसदी की ब्याज दर पर होम लोन देने की घोषणा की थी। कंपनी का यह ऑफर 700 और उससे अधिक के सिबिल स्कोर वाले सभी कर्जदारों के लिए उपलब्ध है। चाहे वे सैलेरीड हों या फिर सेल्फ एम्प्लोयड।

2 करोड़ रु की लिमिट
 

2 करोड़ रु की लिमिट

कंपनी ने 1 जुलाई 2021 से 50 लाख रु तक के होम लोन पर 6.66 फीसदी की ब्याज दर का ऐलान किया था। बाद में लोन लिमिट को 2 करोड़ रु तक बढ़ा दिया गया। इतना ही नहीं कंपनी ने 2 करोड़ रु तक के लोन पर अपनी प्रोसेसिंग फीस में अधिकतम 10,000 रु या लोन राशि का 0.25 प्रतिशत, जो भी कम हो, की छूट दी है।

कितना पैसा मिल सकता है

कितना पैसा मिल सकता है

यदि कोई एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में होम लोन के लिए अप्लाई करे तो उसे संपत्ति का अधिकतम 90 प्रतिशत तक लोन मिल सकता है। ध्यान रहे कि यदि आप 30 लाख रु से 75 लाख रु तक की राशि के लिए लोन अप्लाई करें तो प्रॉपर्टी का 80 प्रतिशत तक लोन मिल सकता है। अगर राशि 75 लाख रु से अधिक हो तो प्रॉपर्टी मूल्य का आपको 75 प्रतिशत तक मिल जाएगा।

इस तरह आसानी से मिलेगा लोन

इस तरह आसानी से मिलेगा लोन

एक ऐसा सह-आवेदक, जो वर्किंग हो (जैसे कि आपका जीवनसाथी) आपके होम लोन की पात्रता को बढ़ाता है। ऐसे में कंपनी या बैंक संयुक्त क्रेडिट स्कोर पर विचार करेगा। आपके पास अधिक लोन राशि प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका ये भी हो सकता है। इस केस में दो लोगों की जॉइंट पर विचार होगा, जो कि अधिक होगी। यदि आप शुरुआत में अधिक डाउनपेमेंट अदा कर सकते हैं, तो यह आपको आसानी से होम लोन प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

English summary

take Home Loan from LIC Housing Finance you will have to pay less interest rate

LIC Housing Finance had announced an interest rate of 6.66 per cent on home loans up to Rs 50 lakh with effect from July 1, 2021. Later the loan limit was increased to Rs 2 crore.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X