Suryakumar Yadav : रन बरसा कर बने हीरो, अब कमाई हो गयी तीन गुना
Suryakumar Yadav : टी-20 विश्व कप चल रहा है। इसमें सूर्यकुमार यादव, जिन्हें स्काई भी कहा जाता है, टीम इंडिया के नए स्टार बल्लेबाज बन कर उभरे हैं। उनकी बल्लेबाजी के कायल बड़े बड़े दिग्गज हो गये हैं। स्काई ने इस विश्व कप में काफी अहम पारियां खेली हैं, वो भी तब जब टीम को जरूरत थी। इसीलिए उनकी कमाई भी तीन गुना हो गयी है। जी हां अब स्काई पर जम कर पैसों की बारिश हो रही है। कैसे उनकी कमाई तीन गुना हो गयी, वो हम आपको आगे बताएंगे।
कैसे हो रही कमाई
क्रिकेट के मैदान पर स्काई का बल्ला जम कर रन बरसा रहा है। इससे उस सेगमेंट में उनकी वैल्यू काफी अधिक बढ़ गयी, जहां से आम तौर पर एक्टर-क्रिकेटर कमाते हैं। ये सेगमेंट है विज्ञापन का। क्रिकेटर भी विज्ञापनों से जम कर कमाई करते हैं। यहीं से उनकी कमाई तीन गुना हो गयी है।
10 ब्रांड्स से जुड़े हैं स्काई
10 ब्रांड्स ऐसे हैं, जिन्होंने स्काई को जोड़ रखा है। विज्ञापन की दुनिया में उनकी वैल्यू तीन गुना तक बढ़ी है। जो रिपोर्ट सामने आई है उसके अनुसार 2021 में स्काई कमर्शियल्स के लिए 15 से 20 लाख रु डेली वसूल रहे थे। मगर उनकी यही फीस अब करीब 65 लाख रुपये तक पहुंच गयी है। देखा जाए तो उनकी विज्ञापनों से कमाई तीन गुना से भी अधिक हो गयी है।
और चलेगा स्काई का सिक्का
मिंट की रिपोर्ट बताती है कि जल्दी ही सूर्यकुमार और भी कई ब्रांड्स के साथ डील कर सकते हैं। इन ब्रांड्स की संख्या 10 तक हो सकती है, जिसमें तीन मल्टीनेशनल कंपनियां भी हैं।
इन ब्रांड्स के साथ है टाई-अप
स्काई अभी 32 साल के हैं। वे जिन ब्रांड्स से जुड़े हैं, उनमें रॉयल स्टैग, फॉर्मा हेलमेट्स, फैनक्रेजेस फेज एनएफटी, मैक्सिमा स्मार्टवॉच, ड्रीम11, पिन्नटोला पीनट बटर और बोल्ट ऑडियो शामिल हैं। स्काई की डिमांड काफी बढ़ गयी है। उनकी डिमांड का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है, वे इस मामले में केएल राहुल और ऋषभ पंत से आगे निकल गये हैं।