For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

दारू की कंपनी ला रही IPO, कमाई के लिए पैसा रखें तैयार

|
दारू की कंपनी ला रही IPO, कमाई के लिए पैसा रखें तैयार

Sula Vineyards IPO details : शराब बनाने वाली कंपनी सुला वाइनयार्ड्स अपना आईपीओ लेकर शेयर बाजार में आ रही है। यह आईपीओ 12 दिसंबर 2022 को खुलने जा रहा है। अगर कोई इसमें निवेश करना चाहता है तो यहां पर पूरी जानकारी ले सकता है। यहां पर यह भी बताया जा रहा है कि यह शेयर कितने रुपये के प्राइस बैंड पर जारी होगा।

 

देश की शराब बनाने वाली बड़ी कंपनियों में है सुला वाइनयार्ड्स

सुला वाइनयार्ड्स देश की सबसे बड़ी शराब विक्रेता कंपनियों में शामिल है। इस कंपनी को भारतीय शराब उद्योग मार्केट लीडर बताया जाता है। कंपनी अंगूर से बड़ी मात्रा में शराब बनाती है। अंगूर से शराब के कारोबार में कंपनी की देश के बाजार में हिस्सेदारी वित्त वर्ष 2009 में 33 फीसदी थी। बाद में यह वित्त वर्ष 20 में बढ़कर 52 फीसदी हो गई है। इसके अगले वर्ष यानी वित्त वर्ष 21 में यह हिस्सेदारी बढ़कर 52.6 फीसदी हो गई है। कंपनी की देश में कई उत्पादन इकाईयां हैं। महाराष्ट्र और कर्नाटक में स्थित अपनी 4 स्वामित्व वाली और 2 पट्टे पर उत्पादन सुविधाओं में 13 जिलों में अपने कई ब्रांडों की वाइन के 56 विभिन्न लेबल का उत्पादन करती है।

सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ का डिटेल

सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ का डिटेल

सुला वाइनयार्ड्स का आईपीओ 12 दिसंबर 2022 को निवेश के लिए खुल जाएगा। इस आईपीओ में 14 दिसंबर तक निवेश किया जा सकेगा। इस आईपीओ एंकर निवेशकों को 9 दिसंबर 2022 को बोली लगाने का मौका मिलेगा।

Mutual Fund : जानिए पैसा तीन गुना करने वाली स्कीम के बारे मेंMutual Fund : जानिए पैसा तीन गुना करने वाली स्कीम के बारे में

जानिए कितने शेयर बेचने जा रही है कंपनी

जानिए कितने शेयर बेचने जा रही है कंपनी

सुला वाइनयार्ड्स की तरफ से जारी रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार इस आईपीओ के जरिए 26,900,530 इक्विटी शेयरों को बेचा जाएगा। कंपनी यह आईपीओ पूरी तरह से ओएफएस के रूप में ला रही है। इसका मतलब है कि आईपीओ से मिला पैसा कंपनी के शेयर बेचने वाले निवेशकों के पास जाएगा।

जानिए किस रेट पर बेचे जाएंगे शेयर
 

जानिए किस रेट पर बेचे जाएंगे शेयर

सुला वाइनयार्ड्स ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 340 रुपये से लेकर 357 रुपये का रखा है। कंपनी के शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपये होगी। इस आईपीओ में 50 फीसदी शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित होंगे। इसके अलावा 15 फीसदी शेयर गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित होंगे। इसके अलावा बाकी 35 फीसदी शेयर रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित होंगे।

 

English summary

Sula Vineyards IPO to open for investment on December 12

Sula Vineyards has fixed a price band of Rs 340 to Rs 357 for its IPO. The face value of the shares of the company will be Rs.
Story first published: Wednesday, December 7, 2022, 16:22 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X