For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Success Story : 27 साल की महिला का कारनामा, खड़ी की 7000 करोड़ रु की कंपनी

|

नई दिल्ली, सितंबर 19। आज का जो समय हैं। इस समय मे लगभग हर एक क्षेत्र में महिलाएं आगे हैं। कोई ऐसा मंच नहीं हैं जहां महिलाओं ने कदम नहीं बढ़ाया हैं। महिलाओं ने जिस क्षेत्र में अपना कदम बढ़ाया वह सफलता भी हासिल की। आज हम आपको एक ऐसी ही महिला की सफलता को कहानी बताने जा रहें हैं। जिन्होंने 1 बिलियन डॉलर की कंपनी खड़ी कर दी। वो भी केवल 27 वर्ष की उम्र में। हम जिसकी बात कर रहें हैं। उसका नाम अंकिती बोस हैं। वे फैशन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की को-फाउंडर हैं। चलिए जानते हैं इनकी सफलता की कहानी।

 

Business Idea : सफेदे के पेड़ बना सकते हैं अमीर, होगा 70 लाख रु तक का फायदाBusiness Idea : सफेदे के पेड़ बना सकते हैं अमीर, होगा 70 लाख रु तक का फायदा

नौकरी करते हुए कंपनी बनाने का आइडिया आया

नौकरी करते हुए कंपनी बनाने का आइडिया आया

अंकिती ने सेंट जेवियर्स कॉलेज मुंबई से अपनी पढ़ाई की हैं। वे मुंबई में ही रहती हैं। वर्ष 2014 में उन्होंने फैशन प्लेटफॉर्म जिलिंगो की शुरुआत की। जब उनकी पढ़ाई पूरी हो गई थी। तब उन्होंने सिक्योई इंडिया में एक विश्लेषक के रूप में काम करा था। जब वे वह नौकरी करती थी। तभी उन्हें आइडिया आया की वे खुद को एक कंपनी बना ले। फिर उन्होंने जिलिंगो की शुरुआत की और वे इतनी कम उम्र में एक अरबपति बन गई हैं।

जिलिंगो की शुरुआत इस तरह हुई
 

जिलिंगो की शुरुआत इस तरह हुई

देश में यदि हम ई-कॉमर्स प्लेटफार्म की बात करें तो बहुत सारी और कई बड़ी कंपनी जैसे अमेजन और फ्लिपकार्ट हैं। उसी तरह दक्षिण पूर्व एशिया में जिलिंगो हैं। उस व्यक्त वह पर कोई बड़ी कंपनी नहीं थी। उनका कॉलेज जैसे ही पूरा हुआ वे बैंगलोर में मैकिन्से एंड कंपनी में मैनेजमेंट कंसल्टेंट के रूप में शामिल हुईं, वह पर उन्होंने 2 वर्ष काम किया। उसके बाद वर्ष 2014 में उन्होंने एक इन्वेस्टमेंट विश्लेषक के रूप में सिकोइया कैपिटल में शामिल हो गई। जो बैंगलोर में ही थी।

सफलता ऐसे मिली

सफलता ऐसे मिली

अपने सहयोगी के साथ एक बार अंकिती बैंकॉक घूमने गई। वह उन्होंने देखा की बहुत से ऐसे लोग हैं जो कई सारे छोटे गांव से लाकर रीबूट स्थानों से माल बेचते थे। वह पर ऑनलाइन प्लेटफार्म बिल्कुल ही नहीं हैं। वही से उन्हे आइडिया आया उन्होंने एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म बनाया जो इंडोनेशिया, थाईलैंड और फिलिपींस में भी काफी पसंद किए जा लेने लगा। जिलिंगो दक्षिण पूर्व एशिया में कार्य कर रहें छोटे व्यापारी के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफार्म हैं। ये जो स्टार्टअप हैं आज के समय में करोड़ों रु की कमाई कर रहा हैं।

English summary

Success Story The feat of a 27 year old woman a company worth Rs 7000 crore to Khadi

Today's time. In this time, women are ahead in almost every field. There is no platform where women have not stepped up. Women also achieved success in the field in which they made their move.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X