For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Success story : छोटी उम्र में छोड़ा घर, आज कमाते हैं 3 करोड़ रु सालाना

|

नई दिल्ली, अगस्त 19। जिंदगी में तो सब ही सफल होना चाहते है मगर उनमें से कुछ ही लोग सफल हो पाते है। आज हम आपको ऐसे ही 2 दोस्तों की कहानी बताने जा रहे है जो बहुत कम उम्र में ही पुराने जुते बेचकर करोड़पति बन चुके है। रतन टाटा और बराक ओबामा ने भी इन दो उद्यमियों की प्रशंसा की है चलिए जानते है कौन है ये दो उद्यमी और कैसे करते है सालाना 3 करोड़ से अधिक का बिजनेस।

 

Business Idea : गांव वालों के लिए शानदार कमाई का मौका, आप भी जानिएBusiness Idea : गांव वालों के लिए शानदार कमाई का मौका, आप भी जानिए

घर से भागा 10 वर्ष की उम्र में

घर से भागा 10 वर्ष की उम्र में

ये कहानी 2 उद्यमियों की है। रमेश धामी और श्रियांश भंडारी। वर्ष 2004 में रमेश धामी ने अभिनेता बनने का सपना देखा और 10 वर्ष की उम्र में घर को छोड़ कर भाग गए थे। 2 वर्ष तक रमेश धामी अलग अलग शहरों में धक्के खाए उसके बाद वे 12 वर्ष की उम्र में मुंबई पहुंचे। जहा एक एनजीओ में रमेश धामी को संरक्षण मिला।

कंपनी का वार्षिक टर्न ओवर 3 करोड़ रु से भी अधिक
 

कंपनी का वार्षिक टर्न ओवर 3 करोड़ रु से भी अधिक

श्रीयांश भंडारी से रमेश धामी की मुलाकात मुंबई में हुई। दोनो मित्र ने मिल कर खुद का बिजनेस करने का फैसला कर लिया था फिर दोनो ने बहुत सोचने के बाद जूते चप्पल बेचने का व्यापार शुरू किया इसलिए दोनो ने मिल कर एक स्टार्टअप कंपनी शुरू की। जिसका नाम उन्होंने ग्रीनसोल रखा। इस कंपनी का काम पुरानी जूते और चप्पल को ठीक तरीके से सुधारना और उसे न्यू बना कर बेचना है। इस कम्पनी का टर्न ओवर 6 वर्ष के अंदर 3 करोड़ रूपये से अधिक का हो गया।

वर्ष 2015 में मुंबई से शुरू हुई यह कंपनी

वर्ष 2015 में मुंबई से शुरू हुई यह कंपनी

ग्रीनसोल कंपनी वर्ष 2015 में मुंबई से शुरू हुई और आज बहुत नाम कमा रही है। आपको बता दे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा भी इसको चाहने वाले है। फोर्ब्स जैसी इंटरनेशनल पत्रिका में धामी और भंडारी को इस उद्यम की सराहना की गई है।

English summary

Success story Left home at a young age today earns Rs 3 crore annually

Everyone wants to be successful in life but only a few of them are able to succeed. Today we are going to tell you the story of 2 such friends who have become millionaires by selling old shoes at a very young age.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X