For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अजब-गजब : मकान की हो रही थी खुदाई, तब ही जमीन के नीचे निकला Gold

|

नई दिल्ली, अगस्त 28। अकसर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है। ऐसी घटनाओं में किसी का लॉटरी से रातोंरात करोड़पति बनना या किसी को हीरा मिलना शामिल है। इसी तरह की एक घटना मध्य प्रदेश के धार शहर के पौ चौपाटी क्षेत्र से सामने आई है। इस क्षेत्र के गुरु नानक मार्ग पर एक मकान की खुदाई के चल रही थी। तब ही वहां सोना मिला। आगे जानिए पूरी घटना क्या है।

 

अजब-गजब : हिंदी मीडियम से की पढ़ाई, फिर भी गूगल में मिली 3.25 करोड़ रु की नौकरीअजब-गजब : हिंदी मीडियम से की पढ़ाई, फिर भी गूगल में मिली 3.25 करोड़ रु की नौकरी

मजदूरों को मिला सोने

मजदूरों को मिला सोने

पौ चौपाटी क्षेत्र में जिस मकान की खुदाई चल रही थी, उसकी खुदाई करने वाले मजदूरों को ही सोना मिला है। ये मकान कई साल पुराना है। मकान की खुदाई के दौरान मजदूरों को सोने की गिन्नियां दिखीं। मजे की बात यह है कि मजदूर सोने की गिन्नियों को लेकर रफूचक्कर हो गए। उन्होंने सोने की गिन्नियों के बारे में किसी को नहीं बताया।

आपस में लगे झगड़ने
 

आपस में लगे झगड़ने

घर पहुंच कर मजदूरों में बहस शुरू हो गयी और वे आपस में झगड़ने लगे। इसी से मामले का खुलासा हो गया। वनइंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को इस बात की जानकारी लगी। पुलिस ने मजदूरों को हिरासत में लिया और उनके पास से सोने की गिन्नियां जब्त कर लीं। ये पूरा मामला धार शहर के पौ चौपाटी क्षेत्र के गुरु नानक मार्ग का है। वहां स्थित एक मकान में सोना मिला है, जो कि कई साल पुराना है।

बांट लिया सोना

बांट लिया सोना

मकान की मजदूर कई दिनों से खुदाई कर रहे थे। उनके हाथ सोना लगा तो बिना किसी को बताए निकल गए और सोना आपस में बांट लिया। मगर उनका ये प्लान तब चौपट हो गया जब वे आपस में बहस करने लगे। मामला पुलिस तक पहुंचा और सब कुछ सामने आ गया। पुलिस सोने को लेकर छानबीन कर रही है। ये छानबीन सोने की असल स्थिति पता लगाने के लिए की जा रही है।

बनने लगीं कहानियां

बनने लगीं कहानियां

इस बीच लोगों के बीच तरह तरह की बातें बनने लगीं। सोने को लेकर लोगों के बीच अलग-अलग किस्से कहानियां बन गयीं। चर्चा ये आम हो गयी कि मकान के नीचे दो-तीन किलो सोना मिला है। इस बीच पुलिस मजदूरों से पूछताछ कर रही है। कोतवाली थाना प्रभारी की तरफ से सोना मिलने की पुष्टि की गयी है। फिलहाल ये बात सामने नहीं आई है कि कितना सोना मिला है।

कब से हो रही थी खुदाई

कब से हो रही थी खुदाई

इस मकान में पिछले एक-डेढ़ महीने से खुदाई हो रही थी। इस बात की सटीक जानकारी नहीं है कि मजदूरों को सोना कब मिला। फिलहाल इस बात की भी जानकारी जुटाई जा रही है। कयास ये भी लगाये जाने लगे हैं कि मकान के नीचे छुपा हुआ खजाना भी हो सकता है। जिन मजदूरों को ये सोना मिला उनमें से एक मजदूर ने बाइक खरीदी। हो यह भी सकता है कि जितना सोना मिला है वास्तव में उससे अधिक मजदूरों को मिला हो और सारा सोना बरामद न हुआ हो। जो मजदूर बाइक लेकर आया है वे शराब में भी पैसा उड़ा रहा था और उसी ने अपने क्षेत्र में इस बात को आम कर दिया। इसी कारण मजदूरों में कहासुनी गई। इसके बाद ये मामला पुलिस तक पहुंच गया।

English summary

Strange house was being excavated then gold came out under the ground

The interesting thing is that the workers became furious about the gold guineas. He did not tell anyone about the gold counts.
Story first published: Sunday, August 28, 2022, 12:59 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X