For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Single Speed Cycles : फिट रखने के लिए बेस्ट 8 ऑप्शन, कीमत 10 हजार रु से कम

|

नयी दिल्ली। फिटनेस के लिए लोग घर पर एक्सरसाइज करने से लेकर साइकिल चलाने तक सब कुछ करते हैं। वैसे भी भारत में साइक्लिंग काफी लोकप्रिय हो रही है। साइक्लिंग की शुरुआत करने वाले लोगों के लिए सिंगल स्पीड साइकिल काफी बढ़िया हैं। टॉप-नॉच एल्यूमीनियम या स्टील से बने फ्रेम वाली सिंगल स्पीड साइकिलें लॉन्ग शैल्फ लाइफ और सख्त सस्पेंशन के लिए काफी पसंद की जाती हैं। रिफ्लेक्टर और एडजस्टेबल सीट्स के साथ आने वाली सिंगल स्पीड साइकल सभी फिटनेस के दीवानों के बीच काफी लोकप्रिय होती हैं। यदि आप सिंगल स्पीड साइकिल की तलाश में हैं तो हम यहां आपको सस्ते और बेस्ट 8 साइकिल ऑप्शनों के बारे में बताएंगे।

 

हीरो सिंगल स्पीड माउंटेन बाइक

हीरो सिंगल स्पीड माउंटेन बाइक

ये साइकिल 12 साल से ज्यादा आयु वालों के लिए बेस्ट है। ब्लैक रंग में आने वाली ये साइकिल सिंगल स्पीड है, जिसका व्हील साइज 26 इंच का है। इसका फ्रेम प्रीमियम ग्रेड स्टील से तैयार किया गया है। साइकिल में एक लीनियर-पुल ब्रेक टाइप है और यह सेमी-असेम्बल्ड कंडीशन में आती है। इस सिंगल स्पीड साइकिल के लिए राइडर की न्यूनतम ऊंचाई 5 फीट 4 इंच है।

साइक्लो इंडिया सिगंल स्पीड बाइसिकल

साइक्लो इंडिया सिगंल स्पीड बाइसिकल

साइक्लो इंडिया इस दमदार साइकिल की पेशकश करती है। इस साइकिल के पहिये का आकार 27.5 इंच और फ्रेम का आकार 19 इंच है। इसका फ्रेम प्रीमियम ग्रेड स्टील से तैयार किया गया है। ये साइकिल 12x12x12 सेंटीमीटर डाइमेंशन में उपलब्ध है। इस सिंगल स्पीड साइकिल के पैडल प्लास्टिक बॉडी में आते हैं जो रीफ्लेक्ट्राइज्ड होते हैं।

हीरो ब्लास्ट 20टी सिंगल स्पीड
 

हीरो ब्लास्ट 20टी सिंगल स्पीड

हीरो, एक प्रमुख ब्रांड होने के नाते, एक बेहतरीन सिंगल स्पीड साइकिल की पेशकश करती है। हीरो की सिंगल स्पीड साइकिल 7 से 9 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए अच्छी है। ये साइकिल ए-ओके स्टील से तैयार की गई है। ये साइकिल आपको 85 फीसदी असेम्बल्ड कंडीशन में मिलती है। इस प्रोडक्ट का फ्रेम साइज 12 इंच है, जबकि डाइमेंशन 149.9 x 25.4 x 12.7 सेमी है।

वीवा राइड ऑन 26टी माउंटेन बाइक

वीवा राइड ऑन 26टी माउंटेन बाइक

ये साइकिल ब्लैक कलर ऑप्शन में आती है। स्टील से बनी इस साइकिल का व्हील साइज 26 इंच का है। इस साइकिल में लीनियर-पुट टाइप ब्रेक दिया गया है। सिंगल स्पीड साइकिल के पैडल प्लास्टिक बॉडी में आते हैं जो रीफ्लेक्ट्राइज्ड होते हैं। साइकिल का वजन 20.9 किलो है और इसका डाइमेंशन 135 x 84.9 x 24.9 सेंटीमीटर है।

Geekay सिंगल स्पीड माउंटेन साइकिल

Geekay सिंगल स्पीड माउंटेन साइकिल

Geekay सिंगल स्पीड माउंटेन साइकिल 85 फीसदी असेम्बल्ड कंडीशन में मिलेगी। सफेद रंग में उपलब्ध ये सिंगल स्पीड साइकिल में दिया गया फ्रेम एल्यूमीनियम मैटेरियल से बनाया गया है, जो इसकी मजबूती को सुनिश्चित करता है। इस साइकिल के पहियों का आकार 26 इंच है। ये साइकिल डिजाइन और स्टाइलिश लुक के लिए भी पसंद की जाती है।

मैच सिटी सिगंल स्पीड रोड बाइक

मैच सिटी सिगंल स्पीड रोड बाइक

मैच सिटी सिंगल स्पीड साइकिल मैट ब्लैक रंग में मिलती है। इसमें स्टील फ्रेम और 26 इंच के पहिये हैं। इसके अलावा यह उत्पाद एक एडजस्टेबल सीट, पीयू सैडल और एमटीबी पैडल के साथ आता है। साइकिल के फ्रंट और रियर में वी-ब्रेक हैं और यह 5 फीट 1 इंच से 5 फीट 8 इंच के बीच हाइट राइडरों के लिए बढ़िया है।

हीरो फैशन 24टी सिंगल स्पीड साइकिल

हीरो फैशन 24टी सिंगल स्पीड साइकिल

गुलाबी रंग में आने वाले हीरो की ये साइकिल सेमी-असेम्बल्ड कंडीशन में आती है। ये सिंगल स्पीड साइकिल महिला सवारों के लिए 9 से 11 वर्ष की आयु के लिए अच्छी है, जिनकी हाइट कम से कम 4 फीट 2 इंच हो। इसमें स्टील से तैयार किया गया फ्रेम है। इसके चेन और पैडल में रिफ्लेक्टर हैं। इसका वजन लगभग 49.9 किलोग्राम है।

Huffy ग्रेनाइट 26 इंच मेन सिंगल स्पीड

Huffy ग्रेनाइट 26 इंच मेन सिंगल स्पीड

ये साइकिल रेड और ब्लैक कलर में आती है। इसमें स्टील फ्रेम और 26 इंच के पहिये हैं। साइकिल का वजन 13.4 किलो है। इसमें दी गई सीट एडजस्टेबल है। बेहतर डिजाइन के लिए ये प्रोडक्ट बेस्ट है।

Hero Lectro F6i : लॉन्च हुई E-Cycle, सिर्फ 5 हजार रु में लाएं घर

Read more about: price hero हीरो
English summary

Single Speed Cycles Best 8 option to be fit price less than Rs 10000

People do everything from exercising at home to cycling for fitness. Anyway, cycling is becoming very popular in India.
Story first published: Sunday, January 10, 2021, 14:25 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X