For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LIC से अच्छी रही आज इन 2 शेयरों की लिस्टिंग, जानें डिटेल

|

नई दिल्ली, मई 24। आज दो आईपीओ की लिस्टिंग हुई है। इन दोनों शेयरों की लिस्टिंग पॉजिटिव रही है यानी निवेशकों को शुरुआत फायदा मिला है। आज लिस्ट होने वाली कंपनियां हैं देहलीवरी और वीनस पाइप्स। यह दोनों शेयर एलआईसी से आच्छे साबित हुए हैं। एलआईसी ने जहां लिस्टिंग डे से लेकर आज तक नुकसान किया है, वहीं यह दोनों शेयर पहले दिन से ही फायदा करा रहे हैं।

 
LIC से अच्छी रही आज इन 2 शेयरों की लिस्टिंग, जानें डिटेल

बाटा : 10 साल में 10 हजार रुपये को बना दिया डेढ़ लाख

पहले जानिए देहलीवरी की लिस्टिंग

पहले जानिए देहलीवरी की लिस्टिंग

लॉजिस्टिक सर्विस प्रोवाइडर कंपनी देहलीवरी का शेयर आज 493 रुपये के स्तर पर लिस्ट हुआ। वहीं आईपीओ के दौरान कंपनी ने यह शेयर 487 रुपये के रेट पर जारी किया था। इस प्रकार इस शेयर ने 1.23 फीसदी का लिस्टिंग गेन दिया है। हालांकि लिस्टिंग के थोड़ी देर बाद इस शेयर में तेजी आई और यह 544 रुपये के स्तर पर तक पहुंच गया। इस प्रकार लिस्टिंग डे पर इस शेयर ने करीब 12 फीसदी त का रिटर्न दे दिया है। कंपनी ने आइपीओ के माध्यम से 5235 करोड़ रुपये रुपये जुटाए हैं। जहां तक कंपनी की वित्तीय स्थिति की बात है तो वित्त वर्ष 2018-19 में 1783.30 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था। वहीं वित्त वर्ष 2019-20 में 268.93 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2020-21 में 415.75 करोड़ रुपये के नेट लॉस हुआ था। इसके अलावा पिछले वित्त वर्ष 2021-22 के शुरुआती नौ महीने में कंपनी को 891.14 करोड़ रुपये का नेट लॉस हो चुका है।

अब जानिए वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स की लिस्टिंग
 

अब जानिए वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स की लिस्टिंग

आज शेयर बाजार में वीनस पाइप्स और ट्यूब्स का शेयर भी लिस्ट हुआ है। कंपनी ने यह शेयर आईपीओ में 326 रुपये के रेट पर जारी किया था। वहीं यह शेयर आज 351 रुपये के स्तर पर लिस्ट हुआ। इस प्रकार इस शेयन ने आज लिस्टिंग पर मामूली फायदा ही दिया है। वीनस पाइप्स का प्राइस बैंड 310 रुपये से लेकर 326 रुपये का था। आज लिस्टिंग के साथ ही कंपनी की मार्केट कैप करीब 679 करोड़ रुपये हो गई है।

एलआईसी 30 मई को घोषित करेगी लाभांश

एलआईसी 30 मई को घोषित करेगी लाभांश

एलआईसी का शेयर अपने आवंटन प्राइस से काफी नीचे लिस्ट हुआ था। बाद में यह शेयर लगातार गिरावट की ओर रुख किए हुए है। ऐसे में लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि एलआईसी के शेयर के साथ क्या किया जाए। हालांकि एलआईसी 30 मई को अपने वित्तीय परिणाम जारी करेगी। वहीं इस वित्तीय परिणाम के साथ एलआईसी लाभांश की भी घोषणा कर सकती है।

English summary

Shares of Venus Pipes and Dehlivari made gains on Listing Day

Shares of Venus Pipes and Dehlivari were listed on BSE and NSE today.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X