For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI : मुफ्त मिलेगी यह सर्विस, नहीं देना होगा चार्ज

|

नई दिल्ली, सितंबर 19। अगर आपका अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में हैं तो फिर आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। एसबीआई ने अपने कस्टमर्स को बड़ी राहत दी हैं। मोबाइल फंड ट्रांसफर में लगने वाले शुल्क को एसबीआई ने हटा दिया हैं। इसके लिए अब ग्राहकों को किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा और वो यूएसएसडी सेवा का फायदा ले पाएगा। एसबीआई की तरफ से कहा गया हैं कि इससे अब ग्राहकों को पड़ने वाला एक्स्ट्रा बोझ खत्म हो जायेगा। इसके साथ ही ग्राहकों को फंड ट्रांसफर की भी जानकारी को पाने में सहूलियत मिलेगी।

 

शेयर निवेशक सावधान, बंद हो सकता है आपका Demat खाता, जानिए क्योंशेयर निवेशक सावधान, बंद हो सकता है आपका Demat खाता, जानिए क्यों

जानकारी प्राप्त करने में आसानी

जानकारी प्राप्त करने में आसानी

मोबाइल फंड ट्रांसफर के लिए लगने वाली एसएमएस चार्ज को खत्म कर दिया गया है। एसबीआई को तरफ से यह कहा गया हैं। बैंक का यह निर्णय लेने का मुख्य उद्देश्य ये हैं कि ग्राहकों को पड़ने वाले अतिरक्त बोझ को कम करना हैं। इसके साथ ही कमजोर वर्ग के लोगो के बीच फंड को ट्रांसफर करने की जानकारी हासिल करने में सरलता होगी।

एसएमएस सुविधा बैंक ने मुफ्त कर दिया हैं

एसएमएस सुविधा बैंक ने मुफ्त कर दिया हैं

मोबाइल की सहायता से अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डाटा (यूएसएसडी) का इस्तेमाल करके एसबीआई के ग्राहक अपना बैंक स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं और ट्रांसफर की भी जानकारी ले सकते है। ग्राहकों को इसलिए लिए अपने मोबाइल पर *99# हैं। तो फिर बैंक उनको सभी जानकारी एसएमएस से भेजता हैं। पहले बैंक इसके लिए फीस चार्ज करता था मगर बैंक ने इसको अब फ्री कर दिया हैं।

बहुत सी सुविधा मिलती हैं
 

बहुत सी सुविधा मिलती हैं

ग्राहक अब *99# टाइप करके फ्री में बैंक की शुविधाओ का फायदा के सकते है। बैंक की तरफ से यह कहा गया है। बैंक के मुताबिक, ग्राहक *99# टाइप करके बैंक की बहुत सारे सेवाओं का फायदा ले सकते हैं। ग्राहक सेंड मनी, मिनी जैसी सेवाएं शामिल हैं।

बैंक समय-समय में करता हैं सुधार

समय-समय पर एसबीआई अपने ग्राहकों को अच्छी सेवाएं देने के लिए बदलाव करता हैं। एसएमएस शुल्क को हटाना यही शुद्ध की प्रक्रिया के अंतर्गत हैं।

English summary

SBI This service will be available for free will not charge

If your account is in State Bank of India (SBI), then there is good news for you. SBI has given big relief to its customers. SBI has removed the charges for mobile fund transfer.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X