For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अच्छी खबर : SBI ने Home Loan पर ब्याज दरों में की कटौती, जानिए नई दरें

|

नई द‍िल्‍ली, मई 1। घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लि‍ए वाकई बढ़िया मौका है। सस्ती दर पर भारतीय स्टेट बैंक से होम लोन लेने का शानदार मौका है। बैंक ने घर खरीदने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। ऐसे में अगर अभी आप अपना घर लेने का सोच रहे तो ये बढ़‍िया अवसर है।

 
अच्छी खबर : SBI ने Home Loan पर ब्याज दरों में की कटौती

होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन पर ब्याज दरों को घटा दिया है। एसबीआई ने होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट घटाकर 6.70 फीसदी कर दिया है। बता दें कि 1 अप्रैल को एसबीआई ने होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट को 6.70 फीसदी से बढ़ाकर 6.95 फीसदी किया था। इस तरह इंट्रेस्ट रेट में 25 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की गई है।

 महिलाओं को म‍िलेगी विशेष छूट

महिलाओं को म‍िलेगी विशेष छूट

एसबीआई अपने ग्राहकों को 30 लाख तक का होम लोन 6.70 फीसदी इंट्रेस्ट रेट पर ऑफर कर रहा है। 30 लाख से 75 लाख तक के होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट 6.95 फीसदी होगा। 75 लाख से ज्यादा के होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट महज 7.05 फीसदी होगा। वहीं अगर कोई महिला अपने नाम पर होम लोन लेती है तो उसे 5 बेसिस प्वॉइंट्स की विशेष छूट मिलेगी। अगर कस्टर एसबीआई योनो ऐप की मदद से होम लोन के लिए अप्लाई करता है तो उसे 5 बेसिस प्वॉइंट्स का डिजिटल इंसेंटिव मिलेगा। मतलब, योनो ऐप से अप्लाई करने पर इंट्रेस्ट रेट 5 बेसिस प्वॉइंट्स और कम हो जाएगा।

 अन्‍य बैंकों का मिनिमम इंट्रेस्ट रेट
 

अन्‍य बैंकों का मिनिमम इंट्रेस्ट रेट

होम लोन की बात करें तो अभी तक एसबीआई होम लोन पर मिनिमम इंट्रेस्ट रेट 6.95 फीसदी, एचडीएफसी का मिनिमम इंट्रेस्ट रेट 6.95 फीसदी, आईसीआईसीआई बैंक का 6.70 फीसदी, एक्सिस बैंक का 6.70 फीसदी, पीएनबी हाउसिंग का 7.35 फीसदी, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का 6.90 फीसदी, सिटीबैंक का 6.65 फीसदी और पीएनबी का 7.15 फीसदी है।

 घर खरीदने का बढ़‍िया मौका

घर खरीदने का बढ़‍िया मौका

अगर आप घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह सही समय है। दरअसल हाई लिक्विडिटी के बीच जनरल क्रेडिट डिमांड वांछित स्तर से नीचे रहने के बीच देश के प्रमुख बैंकों ने अपनी होम लोन दरों को घटाकर एक दशक के निचले स्तर पर ला दिया है। इनमें भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी लिमिटेड, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक शामिल हैं।

इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) भी बैंकों से ब्याज दरों में नीतिगत दरों में आई कमी के अनुरूप कटौती के लिए दबाव बना रहा है। मार्च, 2020 से रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को 2 फीसदी घटाकर 4 फीसदी कर दिया है। हालांकि, इसके बावजूद लोन की मांग 6 फीसदी से कम है। पिछले महीने एसबीआई ने इंट्रेस्ट रेट बढ़ाया फिर से इसे घटाया है।

 31 मई तक ग्राहकों को मि‍ली ये सुव‍िधा

31 मई तक ग्राहकों को मि‍ली ये सुव‍िधा

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई महामारी के दौरान ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने मौजूदा समय में देश में फैली महामारी के चलते इस सुविधा का लाभ 31 मई तक बढ़ा दिया है। इसका मतलब ये है कि अब जिन खाताधारकों का केवाईसी 31 मई तक अपटेड नहीं होगा उनके खाते फ्रीज नहीं किए जाएंगे। इसके अलावा बैंक के अपने सभी ग्राहकों को इस मुसीबत की घड़ी में एक टोल फ्री नंबर ट्वीट किया है।

पूरी खबर यहां पढ़ें

English summary

SBI Reduces Home Loan Interest Rates To 6 Point 70 Percent

SBI had raised the interest rate on home loans from 6.70 percent to 6.95 per cent.
Story first published: Saturday, May 1, 2021, 14:58 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X