For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI : कारोबार के लिए चाहिए मदद, तो बैंक से लें 50 लाख रु, जानिए लेने का तरीका

|

नई दिल्ली, अगस्त 28। यदि आपको एक स्मॉल बिजनेस शुरू करने के लिए या फिर आपका खुद का कोई व्यापार है उसके लिए आपको पूंजी की जरूरत है तो फिर आपकी मदद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) करेगी। आप आपके स्मॉल बिजनेस, ट्रेड एंड सर्विसेज बिजनेस की वर्किंग कैपिटल की आवश्यकता के लिए एसबीआई की एसएमई स्मार्ट स्कोर लोन की सुविधा से आप आसानी से 50 लाख रूपये का लोन ले सकते है।

 

Ceiling Fan : रिमोट से चलने वाले ये दमदार पंखे बचाते हैं बिजली, मोटर भी चलती है सालों सालCeiling Fan : रिमोट से चलने वाले ये दमदार पंखे बचाते हैं बिजली, मोटर भी चलती है सालों साल

कौन ले सकता है लोन

कौन ले सकता है लोन

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, एसएमई स्मार्ट स्कोर एक कैश टर्म लोन सुविधा है। एमएसएमई सेक्टर की कोई भी पब्लिक या फिर प्राइवेट कंपनी, पार्टनरशिप फर्म, सी एंड एल और एसबीएफ सेगमेंट के अंतर्गत आने वाला सर्विस या ट्रेडिंग सेक्टर इस लोन की सुविधा के लिए आवेदन कर सकता है।

लोन कितना मिल सकता है

लोन कितना मिल सकता है

मैन्‍युफैक्‍चरिंग, ट्रेड एंड सर्विसेजस यूनिट्स के लिए एसएमई स्मार्ट स्कोर के तहत कम से कम 10 और अधिकतम 50 लाख रूपये तक का लोन लिया जा सकता है। लोन की फी और चार्जेस की बात करें तो ये लोन राशि का 0.40 प्रतिशत है साथ ही इसमें कोई कोलेटरल सिक्‍युरिटी नहीं देनी होगी। सारे लोन क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्‍ट फंड फार माइक्रो एंड स्‍माल एंटरप्राइसेस (सीजीटीएमएसई) के तहत कवर्ड है।

भुगतान अवधि लोन की
 

भुगतान अवधि लोन की

एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, कैश क्रेडिट लोन की समीक्षा हर दो वर्ष पर की जाएगी साथ ही व्यापार की परफॉर्मेंस की हर वर्ष समीक्षा होगी। उसके साथ की लोन के लिए ओडी के लिए रिपेमेंट टेन्‍योर 7 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए। इस बाद 6 महीने का मॉरेटोरियम मिल सकता है। सभी लोन की समीक्षा वार्षिक आधार पर होती है।

आवेदन करने की पात्रता

एसएमई स्मार्ट स्कोर लोन के लिए आवेदन चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव कर सकते है। मगर उनकी उम्र 18 वर्ष से लेकर 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

English summary

SBI Need help for business then take Rs 50 lakh from the bank know how to take it

If you want to start a small business or have your own business. For that capital is needed, then State Bank of India (SBI) will help you.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X