For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI लाया नौकरी का शानदार मौका, लाखों में होगी सालाना सैलेरी

|

नयी दिल्ली। कोरोना संकट के दौरान देश के करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए। इतना ही नहीं अभी भी करोड़ों लोगों के रोजगार पर तलवार लटकी हुई है। जिन लोगों की नौकरियां बच गईं उनमें से भी बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है, जिनकी सैलेरी में कटौती हुई है। ऐसे संकट के दौर में देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई नौकरी का अवसर लेकर आया है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए ये किसी गोल्डन चांस से कम नहीं है। मगर ध्यान रहे कि एसबीआई में जॉब पाने के लिए आपके पास विशेष अनुभव होना चाहिए। आइए जानते हैं एसबीआई में नौकरी पाने के इस अवसर के बारे में विस्तार से।

किस पोस्ट पर हैं वैकेंसी
 

किस पोस्ट पर हैं वैकेंसी

एसबीआई ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर (सीबीओ) पद पर 3850 वैकेंसी निकाली हैं। अगर आप ये नौकरी पाने में कामयाब रहे तो आपको उसी सर्किल में पोस्टिंगम मिलेगी, जिसमें आपने आवेदन किया होगा। आप एसबीआई के ऑनलाइन पोर्टल (sbi.co.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से पहले ध्यान रहे कि आपकी आयु 1 अगस्त 2020 को 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। यानी आपकी डेट ऑफ बर्थ 2 अगस्त 1990 से पहले की नहीं होनी चाहिए। आपके पास इस जॉब के लिए 16 अगस्त तक आवेदन करने का मौका है।

कितनी मिलेगी सैलेरी

कितनी मिलेगी सैलेरी

चुने गए लोगों की मासिक सैलेरी 23,700 रु होगी। इसके अलावा आपको शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक और क्षेत्रीय ग्रामिण बैंक में ऑफिसर पद पर प्रत्येक पूर्ण वर्ष के लिए 1 इंक्रीमेंट दिया जाएगा। 23700 रु से ही आपका सालाना वेतन 2.84 लाख रु होती है। साथ ही आपको इंक्रीमेंट भी मिल सकता है। वे कैंडिडेट जो एसबीआई सीबीओ पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें भर्ती के लिए पात्र होने के लिए आयु, शिक्षा योग्यता, अनुभव और क्षेत्रीय भाषा मानदंड को पूरा करना होगा।

क्या-क्या है जरूरी
 

क्या-क्या है जरूरी

शिक्षा योग्यता : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त इसके समान कोई भी शिक्षा।

अनुभव : किसी शैड्यूल्ड कमर्शियल बैंक या किसी क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में एक अधिकारी के रूप में न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव (01.08.2020 को)।

क्षेत्रीय भाषा मानदंड : जिस राज्य के लिए आप आवेदन करें वहां की स्थानीय भाषा का ज्ञान जरूरी है। इसके लिए 10वीं या 12वीं की मार्क शीट में उस भाषा का बतौर सबजेक्ट होना जरूरी है।

किस राज्य में कितनी भर्तियां :

किस राज्य में कितनी भर्तियां :

- गुजरात : 750

- कर्नाटक : 750

- मध्य प्रदेश : 296

- छत्तीसगढ़ : 104

- तमिलनाडु : 550

- तेलंगाना : 550

- राजस्थान : 300

- महाराष्ट्र (मुम्बई के अलावा) : 517

- गोवा : 33

MSME : अगरबत्ती बनाने की स्कीम शुरू, जानिए फायदे की बात

English summary

SBI brings great job opportunity annual salary will be in lakhs

SBI has taken 3850 vacancies for the post of Circle Based Officer (CBO). If you managed to get this job, then you will get a postingam in the same circle in which you have applied.
Story first published: Tuesday, August 4, 2020, 18:30 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?