For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

SBI में है सैलेरी अकाउंट तो Free में मिलेगा 30 लाख रु का फायदा, जानिए कैसे

|

नई दिल्ली, मई 01। अगर आप किसी कंपनी में जॉब करते हैं तो आपको मालूम होगा कि सैलेरी अकाउंट कितना जरूरी है। सभी कंपनियां अपने कर्मचारियों का वेतन सैलेरी अकाउंट में ही देती हैं। मगर ये कंपनियों के हाथ में होता है कि वे किस कंपनी में आपका सैलेरी अकाउंट खुलवाएं। अकसर ऐसा होता है कि नौकरी बदलने पर आपका सैलेरी अकाउंट वाला बैंक भी बदल जाता है। क्योंकि जिस बैंक में आपका खाता पहले से हो जरूरी नहीं कि नयी कंपनी भी उसी में अपने कर्मचारियों का खाता रखती हो। बहरहाल यदि आपका सैलेरी अकाउंट देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में है तो आपके लिए अच्छी खबर है। आइए जानते हैं कैसे।

 

Bank of Baroda : 50 रु में खुलवाएं RD खाता, मिलेगा तगड़ा ब्याज और कई फ्री बेनेफिट

मिलता है 30 लाख रु तक का फायदा

मिलता है 30 लाख रु तक का फायदा

अगर आपका सैलेरी अकाउंट में एसबीआई में है तो आपको 30 लाख रु तक का बेनेफिट मिल सकता है। ये बेनेफिट इंश्योरेंस के रूप में दिया जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई में यदि किसी का सैलरी अकाउंट हो तो उसे 20 लाख रुपये तक का पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर (डेथ) मिलता है। साथ ही सैलेरी अकाउंट पर बैंक 30 लाख रुपये तक का एयर एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर भी देता है।

सेना के जवानों को ज्यादा फायदा
 

सेना के जवानों को ज्यादा फायदा

जवानों को एसबीआई में सैलेरी अकाउंट पर ज्यादा फायदा मिलता है। जवानों का सैलेरी अकाउंट अगर एसबीआई में हो तो उन्हें 30 लाख रुपये तक का पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस कवर (डेथ) मिलता है। साथ ही 1 करोड़ रुपये तक का एयर एक्सीडेंट कवर (डेथ) दिया जाता है। इसके अलावा उन्हें 30 लाख रुपये का पर्सनल एक्सीडेंट कवर पूर्ण विकलांगता की स्थिति में मिलता है। अगर आंशिक विकलांगता हो तो 10 लाख रुपये तक पर्सनल एक्सीडेंट कवर दिया जाता है।

एसबीआई में सैलेरी अकाउंट के बाकी फायदे

एसबीआई में सैलेरी अकाउंट के बाकी फायदे

एसबीआई में सैलेरी अकाउंट के कई अन्य फायदे भी हैं। जैसे कि यदि आप बैंक से पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन या एजुकेशन लोन लें तो दरों में छूट तो मिलेगी ही, साथ ही आपको प्रोसेसिंग फीस में भी 50 फीसदी की छूट दी जाएगी। वहीं जवानों को एक्सप्रेस क्रेडिट, कार लोन और होम लोन पर पूरी प्रोसेसिंग शुल्क से छूट मिलती है। यानी उन्हें इसके लिए कोई चार्ज बतौर प्रोसेसिंग फीस नहीं देना होता।

मिलेगी ओवरड्राफ्ट की सुविधा

मिलेगी ओवरड्राफ्ट की सुविधा

एसबीआई में सैलेरी अकाउंट होने पर आपको तीन अन्य बड़े अहम फायदे मिलते हैं। इनमें पहला है कि यदि बैंक में आप लॉकर लें तो उसके चार्जेज में आपको 25 फीसदी तक की छूट दी जाएगी। इसी तरह आप खाता खुलवाते समय आप डीमैट और ऑनलाइन ट्रेडिंग खाता भी खुलवा सकते हैं। साथ ही जरूरत के समय आपको दो महीने की सैलेरी के बराबर ओवरड्राफ्ट भी मिल जाएगा।

एटीएम कार्ड पर लाखों का फायदा

एटीएम कार्ड पर लाखों का फायदा

एसबीआई प्राइड (बिजनेस डेबिट) (मास्टर कार्ड / वीसा) पर एक्सिडेंट (नॉन-एयर) में 2 लाख रु और एयर एक्सिडेंट में 4 लाख रु का फ्री डेथ इंश्योरेंस देता है। एसबीआई प्रीमियम (बिजनेस डेबिट) (मास्टर कार्ड / वीसा) पर ये रकम क्रमश: 5 लाख रु और 10 लाख रु होती है। वहीं एसबीआई वीसा सिग्नेचर डेबिट कार्ड पर नॉन-एयर एक्सीडेंट में 10 लाख रु और एयर एक्सीडेंट पर 20 लाख रु इंश्योरेंस मिलता है।

English summary

Salary account in SBI you will get Rs 30 lakh benefit in free know how

If someone has a salary account with SBI, he gets a personal accident insurance cover (death) of up to Rs 20 lakh. In addition, the bank also provides air accident insurance cover of up to Rs 30 lakh on the salary account.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X