For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Sahara India : सुब्रत रॉय के ख‍िलाफ हुई एक और कार्रवाई, पैसे की जानकारी के लिए करें ये काम

|

नई दिल्ली, अगस्त 25। जिन लोगों का पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है, वे कई सालों से काफी परेशान हैं। हो सकता है कि आपने या आपके क‍िसी भी पर‍िच‍ित ने भी सहारा इंड‍िया में निवेश क‍िया हो। अगर ऐसा है तो ये खबर आपके लिए काफी जानकारी वाली हो सकती है। असल में सहारा इंडिया में जिन लोगों का पैसा फंसा है उनमें से अध‍िकतर न‍िवेशकों का अभी तक पैसा वापस नहीं म‍िला है।

 

17 बैंकों के ग्राहकों का फंसा पैसा मिलेगा वापस, लिस्ट में आपका बैंक तो नहीं17 बैंकों के ग्राहकों का फंसा पैसा मिलेगा वापस, लिस्ट में आपका बैंक तो नहीं

सहारा इंडिया की दलील

सहारा इंडिया की दलील

सहारा इंडिया ने प‍िछले द‍िनों एक व‍िज्ञापन जारी किया था। उसने विज्ञापन के जरिए दावा किया उसने पैसा सेबी के पास जमा कर द‍िया है। मगर सेबी का कुछ और ही कहना है। सेबी के अनुसार उसे 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन ही मिले हैं।

सुब्रत रॉय के ख‍िलाफ कार्रवाई

सुब्रत रॉय के ख‍िलाफ कार्रवाई

इसी बीच सुब्रत रॉय के ख‍िलाफ बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आई है। ये कार्रवाई ब‍िहार के नवादा में हुई है। वहां जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने सुब्रत रॉय के अलावा और 2 लोगों ख‍िलाफ अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। द बेगूसराय की रिपोर्ट के अनुसार बिहार के नवादा के रहने वाले किशोर कुमार नामक व्यक्ति ने सहारा में 12.04 लाख रुपये जमा क‍िए थे। मगर समय पर सहारा की तरफ से भुगतान नहीं क‍िया गया।

भुगतान की मांग
 

भुगतान की मांग

उन्‍होंने भुगतान की मांग की। फिर अदालत में मुकदमा दायर कर द‍िया। वहीं नवीन कुमार नाम के व्यक्ति ने सहारा इंडिया की नवादा शाखा में ही 12.04 लाख रु जमा कर दिए थे। उन्‍हें भी अपना पैसा नहीं म‍िला। इस पर अदालत ने दोनों मामलों को सुनने के बाद आवेदकों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए भुगतान करने का आदेश द‍िया था। जमा पैसे पर 11 फीसदी ब्याज भी देने को कहा गया था।

आदेश का पालन नहीं हुआ

आदेश का पालन नहीं हुआ

मगर सहारा ने आदेश का पालन नहीं किया। इसी कारण ग‍िरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है। मेरठ में भी सुब्रत रॉय और सहारा के 10 बड़े अध‍िकार‍ियों के ख‍िलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है।

पैसे के लिए क्या करें

पैसे के लिए क्या करें

झारखंड के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। वहां की सरकार के वित्त विभाग ने एक नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। ये नंबर सहारा इंडिया सहित किसी भी दूसरी नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (एनबीएफसी) और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के लिए भी काम आएगा। आपका पैसा ऐसी किसी कंपनी में फंसा है तो आप जारी किए गए नये नंबर पर शिकायत कर सकते हैं। इस मामले में झारखंड सरकार का फाइनेंस डिपार्टमेंट एक्शन में है। इसीलिए एक नया पुलिस हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया था। नंबर 112 है। जिन लोगों का पैसा सहारा इंडिया में भी फंसा है वे लोग भी इस नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीआईडी के साथ मिलकर वित्त विभाग शिकायत की जांच करेगा। ऐसे करोड़ों लोगों हैं, जिनके पैसे सहारा इंडिया में फंसे हैं। झारखंड के एक विधायक नवीन जायसवाल के मुताबिक झारखंड के लोगों के करीब 2500 करोड़ रु इस मामले में फंसे हुए हैं। ये पैसा राज्य के करीब 3 लाख लोगों का है।

English summary

Sahara India Another action taken against Subrata Roy do this work for money information

The news of big action against Subrata Roy has come out. This action has taken place in Nawada, Bihar. There the District Consumer Disputes Redressal Commission has issued arrest warrants against Subrata Roy and two other people in separate cases.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X