For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Sah Polymers IPO : पैसा कमाने का गोल्डन चांस, प्रीमियम पर है शेयर

|
Sah Polymers IPO : पैसा कमाने का गोल्डन चांस

Sah Polymers IPO : आईपीओ कमाई का अचछा मौका होते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी के शेयर के लिए आईपीओ में जो रेट रखा जाता है, आम तौर पर उसकी तुलना में ये अधिक रेट पर बीएसई-एनएसई पर लिस्ट होता है। लिस्ट होने से पहले ग्रे-मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) से अनुमान लगाया जाता है कि कंपनी का शेयर आईपीओ के प्राइस बैंड से ऊपर लिस्ट होगा या नीचे। हालांकि जरूरी नहीं कि जीएमपी के रेट के अनुसार ही शेयर लिस्ट हो। मगर एक अनुमान के लिए यह बहुत बेहतर है। इस समय साह पॉलीमर्स का आईपीओ खुला हुआ है। आज इसका लास्ट दिन है। अहम बात यह है कि इसका शेयर इस समय ग्रे-मार्केट में आईपीओ प्राइस बैंड से ऊपर चल रहा है। यानी ये आपको फायदा करा सकता है। आगे जानते हैं साह पॉलीमर्स के आईपीओ की बाकी डिटेल।

 

Car-Bike कंपनियों के शेयरों में कमाई का मौका, 4 स्टॉक्स बरसाएंगे नोटCar-Bike कंपनियों के शेयरों में कमाई का मौका, 4 स्टॉक्स बरसाएंगे नोट

कब खुला था आईपीओ

कब खुला था आईपीओ

पॉलीमर निर्माता साह पॉलीमर्स के आईपीओ को आवेदन के अंतिम दिन (आज तक) 10 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिल चुका है। आज दोपहर 1:55 बजे तक (बीएसई के आंकड़ों के अनुसार) इस इश्यू को 10.47 गुना ओवरसब्सक्राइब कर लिया गया है। यह आईपीओ इश्यू शुक्रवार 30 दिसंबर, 2022 को आवेदन के लिए खुला था और आज बुधवार 4 जनवरी 2023 को बंद हो जाएगा।

रिटेल निवेशक जम कर लगा रहे पैसा
लास्ट दिन रिटेल व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के लिए रिजर्व रखे गये शेयरों की कैटेगरी को 27.8 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका है, जबकि नॉन-इंस्टिट्यूश्नल निवेशकों के हिस्से को 17.43 गुना और क्वालिफाइड इंस्टिट्यूश्नल खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 1.21 गुना आवेदन मिले हैं।

कितने प्रीमियम पर है शेयर
 

कितने प्रीमियम पर है शेयर

मार्केट ऑब्जर्वर्स के अनुसार, साह पॉलीमर का शेयर आज ग्रे मार्केट में 5 रु के प्रीमियम पर चल रहा है। इसके शेयरों का प्राइस बैंड है 61 रु 65 रु। अगर ऊपरी भाव से भी देखें तो इस समय कंपनी का शेयर 7.7 फीसदी के प्रीमियम पर है। इसलिए ये शेयर फायदा कर सकता है। कंपनी का शेयर अगले सप्ताह गुरुवार 12 जनवरी 2023 को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो सकते हैं।

कितने शेयर बिकेंगे

कितने शेयर बिकेंगे

साह पॉलीमर्स के आईपीओ में 1,02,00,000 इक्विटी शेयरों को बिक्री के लिए रखा गया है। इसमें ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) का कोई ऑफर नहीं है। सत इंडस्ट्रीज, जो कंपनी की प्रमोटर है, कंपनी में 91.79 फीसदी हिस्सेदारी रखती है। साह पॉलीमर्स उदयपुर स्थित कंपनी है जो मुख्य रूप से पॉलीप्रोपाइलीन (पीपी) / उच्च घनत्व पॉलीथीन (एचडीपीई) एफआईबीसी बैग, बुने हुए बोरे, एचडीपीई / पीपी बुने हुए कपड़े और बुने हुए पॉलीमर आधारित उत्पादों के निर्माण और बिक्री में लगी हुई है।

IPO In 2023: कर लीजिए पैसों का जुगाड़, 2023 में इन कंपनियों के IPO करेंगे मालामाल | Good Returns
क्या करेगी जुटाए गये पैसों का

क्या करेगी जुटाए गये पैसों का

कंपनी फ्लेक्सिबल इंटरमीडिएट बल्क कंटेनर (एफआईबीसी) के नए प्रकार के निर्माण के लिए एक नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना के लिए आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसों का उपयोग कर सकती है। कुछ पैसा सिक्योर्ड और अनसिक्योर्ड डेब्ट को चुकाने/पूर्व भुगतान, वर्किंग कैपिटल की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। बाकी पैसा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

नोट : यहां पर निवेश की सलाह नहीं दी जा रही है। इसलिए निवेश करने से पहले अपनी वित्तीय सलाहकार से राय जरूर लें।

English summary

Sah Polymers IPO Golden chance to earn money shares are at premium

Polymer maker Shah Polymers' IPO has been subscribed more than 10 times on the last day of application (till date). The issue has been oversubscribed 10.47 times till 1:55 pm today (as per BSE data).
Story first published: Wednesday, January 4, 2023, 15:12 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X