For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लड़की के बैंक खाते में अचानक आ गए 10 करोड़ रु, जानिए फिर क्या हुआ

|

नयी दिल्ली। अगर आपके खाते में अचानक से करोड़ो रु आ जाएं तो आपकी क्या हालत होगी? ऐसी स्थिति में खुशी से ज्यादा डर लग सकता है। मगर एक लड़की के साथ ही ऐसा हुआ। यूपी के जिला बलिया की एक लड़की के खाते में अचानक 9.99 करोड़ रु आ गए। इतना पैसा आ जाने पर उस लड़की और उसके परिवार को काफी झटका लगा। ये झटका खुशी वाला नहीं बल्कि टेंशन वाला था। आगे क्या हुआ आइए जानते हैं।

ये है पूरा मामला
 

ये है पूरा मामला

बलिया जिले के रुकूनपुरा गांव की एक लड़की के खाते में 9.99 करोड़ रु आ गए। इतने पैसों की बात सामने आने पर बैंक (इलाहाबाद बैंक) ने खाते में लेन-देन पर रोक लगा दी। इतना ही नहीं इस मामले से लड़की ने परेशान होकर पुलिस में शिकायत की और कार्रवाई की मांग की। बीते सोमवार को ये लड़की अपनी बैंक ब्रांच में अकाउंट में पैसों की जानकारी लेने गई। लेकिन वहां पूरा माजरा ही अलग नजर आया। लड़की को उसके खाते में 9.99 करोड़ रु और खाते से लेन-देन पर पाबंदी लगाने की बात बताई गई। ये बात सुन उस लड़की को भी काफी झटका लगा।

पीएम योजना से जुड़े हैं तार

पीएम योजना से जुड़े हैं तार

इस लड़की ने पुलिस को बताया कि 2018 में उसने बैंक में खाता खुलवाया था। उसी समय एक दूसरे गांव के एक व्यक्ति ने उसे फोन कर आधार कार्ड और फोटो मांगी और पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने की बात कही। लड़की ने सभी कागजात बताए गए पते पर भेज दिए। इसके बाद लड़की के घर एटीएम कार्ड आया। लड़की ने एटीएम भी उस व्यक्ति को भेज दिया और साथ ही उसका पिन भी बता दिया। लड़की का कहना है कि पैसों की लेन-देन के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं। उसके मुताबिक वे नहीं जानती की पैसे कहां से आए हैं और न ही उसे खाते में पड़े पैसों से कोई मतलब है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

कई बार हुआ लेन-देन
 

कई बार हुआ लेन-देन

उधर बैंक कर्मचारियों का कहना है कि इस बैंक अकाउंट से कई बार लेन-देन हुई है। लड़की के अनुसार वे मुश्किल से ही अपने साइन कर पाती है, क्योंकि वे शिक्षित नहीं है। इतने रु आ जाने से ये पूरा परिवार परेशान है। बता दें कि पहले भी ऐसे कई मामले आए हैं। खास कर नोटबंदी के समय रिक्शे वाले, सब्जी वाले जैसे लोगों के खातों का जालसाजों ने इस्तेमाल किया है। इस तरह की कई रिपोर्ट्स पहले भी आ चुकी हैं।

फूल वाले की पत्नी के खाते में 30 करोड़ रु

फूल वाले की पत्नी के खाते में 30 करोड़ रु

कुछ महीने पहले एक ऐसा ही मामला सामने आया था भारत के दक्षिणी राज्य कर्नाटक से। जहां एक आदमी की पत्नी के खाते में अचानक 30 करोड़ रुपये होने का पता चला था। हैरानी यह है कि ये आदमी फूल बेच कर अपना गुजारा करता है। फूल विक्रेता के मुताबिक यह पता लगाने की कोशिश की कि पत्नी के खाते में पैसा कैसे आया। उनके मुताबिक खाते में केवल 60 रुपये थे लेकिन अचानक इतना अधिक पैसा आ गया, जिसे वे समझ नहीं पाए।

चमकी किस्मत और बना करोड़पति, बैठे-बिठाए जीते 12 करोड़ रु

English summary

rs 10 crores suddenly came to the girl bank account know what happened then

Rs. 9.99 crore came to the account of a girl from Rukunpura village in Ballia district. When the matter of this amount came to the fore, the bank (Allahabad Bank) stopped the transactions in the account.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?