For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

राहत : कार-बाइक वाले हो जाएं खुश, टोल पर कम होने वाला है खर्च

|

नई दिल्ली, अगस्त 19। भारत के अंदर अब कार, बाइक या अन्य वाहन चलाने वालो के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब जल्दी ही सभी पुराने वाहनों में नई नंबर प्लेट लगाई जाएगी। ताकि जीपीएस और नई तकनीकों की सहायता से वाहनों को मॉनिटर किया जा सके। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से यह जानकारी दी गई है। यह सरकार का भारत के अंदर टोल प्लाजा खत्म करने की दिशा में एक नया कदम है।

 

Success story : छोटी उम्र में छोड़ा घर, आज कमाते हैं 3 करोड़ रु सालानाSuccess story : छोटी उम्र में छोड़ा घर, आज कमाते हैं 3 करोड़ रु सालाना

पुराने वाहन में नए नंबर प्लेट्स लगेगी

पुराने वाहन में नए नंबर प्लेट्स लगेगी

नितिन गडकरी की तरफ से कहा गया है कि नए वाहनों के लिए वर्ष 2019 से टैम्पर प्रूफ हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट्स (एचएसआरपीएस) का उपयोग शुरू किया गया है। जहां वाहनों के बारे में सारी जानकारी सरकारी एजेंसी प्राप्त कर सकती है। अब, सरकार ने पुराने वाहनों को भी यह प्लेट्स उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

नई तकनीक की सहायता से अब आपसे आधी राशि ली जाएगी

नई तकनीक की सहायता से अब आपसे आधी राशि ली जाएगी

अभी के समय में आपको एक दूसरे के से 60 किलोमीटर दूर में स्थित टोल प्लाजा में भी आपको पूरा शुल्क देना होता है। अगर आप अब हाईवे का उपयोग 30 किलोमीटर ही करते है तो आपको अब टोल टैक्स आधा ही देना होगा। नई तकनीक की सहायता से अब आपसे आधी राशि ही ली जाएगी।

फायदा ऐसे पहुंचेगा
 

फायदा ऐसे पहुंचेगा

नितिन गड़करी ने कहा कि देश को केंद्र सरकार शीघ्र ही टोल प्लाजा से मुक्त कराने के लिए कार्य कर रही है। इससे वाहनों का ठहराव नहीं होगा। जिससे प्रदूषण भी कम होगा। जिससे लोगों को फायदा और समय की बचत भी होगी। वाहन चलाने वालो के बैंक खाते से सीधे पैसे इस नई तकनीक की सहायता से काटे जा सकते है। देश में लगभग 97 प्रतिशत वाहन फास्ट टैग पर है और इंडियन रोड इंफ्रॉस्ट्रक्चर वर्ष 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका के बराबर होगा।

English summary

Relief Car bikers should be happy toll expenses are going to be reduced

Now good news has come out for those who drive cars, bikes or other vehicles inside India. Now soon new number plates will be installed in all old vehicles. So that vehicles can be monitored with the help of GPS and new technologies.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X