For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Rakesh Jhunjhunwala : Titan में निवेश से मिली पहचान, जानिए सब कुछ

|

नई दिल्ली, अगस्त 14। दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का आज सुबह मुंबई में निधन हो गया। राकेश झुनझुनवाला हमेशा से ही अच्छी गुणवत्ता वाले शेयरों को लेने के लिए प्रसिद्ध थे, वहीं टाटा समूह के स्वामित्व वाले टाइटन इंडस्ट्रीज में उनका निवेश सबसे खास में से एक था। टाईटन ने राकेश झुनझुनवाला को कामयाबी की राह दिखाई थी।

 

Rakesh Jhunjhunwala : जब पीएम मोदी से मिले और चर्चा में आ गई शर्टRakesh Jhunjhunwala : जब पीएम मोदी से मिले और चर्चा में आ गई शर्ट

9000 करोड़ की है हिस्सेदारी

9000 करोड़ की है हिस्सेदारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक टाइटन में उनका शेयर अभी लगभग 9000 करोड़ रुपये के आसपास है। राकेश टाइटन में लगभग 5% की हिस्सेदारी रखते है। हमे यह तो नहीं पता कि राकेश ने टाइटन में कितनी राशि का निवेश किया था, लेकिन, यह वर्तमान मूल्य का एक अंश हो सकता है। कुछ लोग कहते हैं कि उन्होंने टाइटन को 3 रुपये की कम कीमत पर खरीदा और आज 20 साल में स्टॉक कई गुना बढ़ गया है। टाइटन के शेयर पिछली बार 2471 रुपये पर बदले थे।

टाइटन ने दिया है सबसे ज्यादा रिटर्न
 

टाइटन ने दिया है सबसे ज्यादा रिटर्न

चार दशकों के निवेश में उन्होंने किसी भी शेयर से टाइटन इंडस्ट्रीज जितना पैसा नहीं कमाया। टाइटन टाटा की एक इनिसिएटिव है। राकेश ने टाइटन में तब पैसा लगाया था जब टाइटन के शेयर की कीमत 3 रुपए के आस पास की थी। आज टाइटन 20 सालाो बाद टाइटन की कीमत कई गुना बढ़ गई है। टाइटन में निवेश के सवाल पर कई बार राकेश झुनझुनवाला ने कहा था कि हमेशा कंपनी के दुरगामी परिणामों को देख कर निवेश करना चाहिए।

केवल 5,000 हजार से शुरू किया था निवेश

केवल 5,000 हजार से शुरू किया था निवेश

केवल 5,000 रुपये की पूंजी के साथ कॉलेज में रहते हुए शेयर बाजारों में अपनी यात्रा शुरू करते हुए, उन्होंने हाल ही में जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे और इंडिगो के पूर्व प्रमुख आदित्य घोष के साथ मिलकर अकासा एयर - भारत का सबसे नया बजट एयर कैरियर लॉन्च किया था। एयरलाइन ने इस महीने मुंबई से अहमदाबाद के लिए पहली उड़ान के साथ वाणिज्यिक परिचालन शुरू किया। राकेश देश के 48वें सबसे अमीर व्यक्ति थे। शिक्षा से चार्टर्ड एकाउंटेंट, उन्होंने लेखा परीक्षा के बजाय दलाल स्ट्रीट को चुना। 1985 में, झुनझुनवाला ने पूंजी के रूप में 5,000 रुपये का निवेश किया। सितंबर 2018 तक, वह पूंजी बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गई थी।

English summary

Rakesh Jhunjhunwala Identified by investing in Titan know everything

His investment in Titan Industries, owned by the Tata Group, was one of the most significant. Titan had shown Rakesh Jhunjhunwala the way to success.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X