For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Railway कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, दिवाली से पहले प्रमोशन की बहार

|

Railway ने कर्मचारियों को इस बार काफी अधिक कर प्रमोशन दिया हैं। यदि हम इस वित्तीय वर्ष के आखिरी 5 महिने की बात करते हैं। तो इस दौरान 72,825 कर्मचारियों को प्रमोट किया गया हैं। ये अब तक की सबसे अधिक संख्या हैं इस वित्तीय वर्ष में। अनुकंपा के आधार पर होने वाली नियुक्ति की बात करते हैं तो फिर ये 81 प्रतिशत हो गईं हैं। इसी तरह चयन प्रक्रिया की बात करते हैं तो फिर पिछले वर्ष समान अवधि की तुलना में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई हैं।

 

बुजुर्गों के लिए वरदान है SSPY योजना, आप भी ले सकते हैं फायदाबुजुर्गों के लिए वरदान है SSPY योजना, आप भी ले सकते हैं फायदा

होंगे प्रमोट 11 प्रतिशत कर्मचारी

होंगे प्रमोट 11 प्रतिशत कर्मचारी

भारतीय रेलवे के मुताबिक, हाल ही में चालू वित्तीय वर्ष के दौरान बहुत बड़ी संख्या में प्रमोशन किए हैं। भारतीय रेलवे ने इस वित्तीय वर्ष में आखिरी 5 महीने में प्रमोशन की बात करें तो 72,825 कर्मचारियों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के पहले 5 महीने में करीब 6 प्रतिशत कर्मचारी लाभांभित हुए हैं। वही हम बात करें तो 11 प्रतिशत और कर्मचारी हैं जिनको प्रमोशन मिलने की संभावना है।

तेजी अनुकंपा नियुक्तियों में

तेजी अनुकंपा नियुक्तियों में

अनुकंपा के आधार पर जो नियुक्तियां हैं। भारतीय रेलवे को एक और बहुत कल्याणकारी पहल हैं। इसके तहत हर वर्ष 6 हजार नियुक्तियां की जाती हैं। रेलवे के आंकड़ों के मुताबिक, 1 अप्रैल 2022 तक 3647 अनुकंपा नियुक्ति होनी हैं जिसमे 2936 नियुक्तिया पूरी की जा चुकी है, जिसमें कुल प्रतिशत की बात करें तो ये 81 प्रतिशत हैं।

40 प्रतिशत बढ़ोतरी चयन प्रक्रिया में
 

40 प्रतिशत बढ़ोतरी चयन प्रक्रिया में

चयन प्रक्रिया में रेलवे ने 1 अप्रैल 2022 तक 928 लोग थे जिसमें 794 लोगों का चयन पूरा कर लिया हैं, जो कुल चयन का 86 प्रतिशत हैं। हम पिछले वर्ष सामान अवधि की तुलना में चयन की बात करते हैं तो फिर ये 40 प्रतिशत अधिक हैं। चयन के मामले में बेहतर चयन की बात करते हैं तो फिर पूर्वी रेलवे, उत्तरी रेलवे और दक्षिण पूर्वी रेलवे काफी शानदार प्रदर्शन किया हैं।

English summary

Railway employees good news promotion is out before Diwali

This time the railways has given promotions openly to the employees. If we talk about the last 5 months of this financial year. So during this period 72,825 employees have been promoted.
Story first published: Saturday, October 8, 2022, 19:28 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X