For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गजब का शेयर : सिर्फ एक महीने में 150 फीसदी तक दिया मुनाफा, पैसा हो गया ढाई गुना

|

नई दिल्ली, जून 5। शनिवार को शेयर बाजार बंद रहता है। इस तरह शेयर बाजार के लिए अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार रहता है। बीते शुक्रवार यानी 4 जून को शेयर बाजार में गिरावट आई। जहां एक ओर सेंसेक्स 132.38 अंकों या 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 52,100.05 पर बंद हुआ, वहीं दूसरी तरफ निफ्टी 20.10 अंकों या 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ 15,670.25 पर बंद हुआ। इस बीच बीते एक महीने में देखें तो 1 शेयर ऐसा हैं, जिसने निवेशकों को अच्छा मुनाफा कराया है। यहां हम आपको उसी शेयर की जानकारी देंगे, जिसने एक महीने में निवेशकों को 150 फीसदी तक रिटर्न दिया है।

 

शेयरों ने निवेशकों को बना दिया मालामाल, 5 दिन में कराया 58 फीसदी तक मुनाफा

प्रोजोन इंटु प्रोपर्टीज

प्रोजोन इंटु प्रोपर्टीज

प्रोजोन इंटु प्रोपर्टीज एक ऐसा शेयर है, जिसने पिछले एक महीने में निवेशकों को मालामाल कर दिया है। प्रोजोन इंटु प्रोपर्टीज का शेयर पिछले एक महीने में 150 फीसदी उछला है। निवेशकों को इस शेयर से सिर्फ बीते एक महीने में ही 150% रिटर्न मिला है। अगर किसी ने इस कंपनी के 1 लाख रु के शेयर खरीदे होंगे तो उनकी वैल्यू इस समय 2.5 लाख रु हो गयी होगी। यानी इस शेयर ने 1 महीने में निवेशकों का पैसा ढाई गुना कर दिया है।

एक हफ्ते में किया पैसा दोगुना
 

एक हफ्ते में किया पैसा दोगुना

एक और अहम बात कि प्रोजोन इंटु प्रोपर्टीज ने बीते एक हफ्ते में ही निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है। पिछले 7 कारोबारी सत्रों में कंपनी का शेयर 100% से अधिक उछला है। इसने पिछले 7 दिनों में 103 फीसदी बढ़ोतरी हासिल की है। यानी निवेशकों को 1 लाख रु पर 1.03 लाख रु का मुनाफा। इससे निवेशकों की 1 लाख रु की निवेश राशि इस समय 2.03 लाख रु हो गयी होगी। बताते चलें कि एक महीने पहले प्रोजोन इंटु प्रोपर्टीज का शेयर 20.25 रुपये पर था, एनएसई पर इस समय ये 42.15 रु पर है। और भी कई ऐसे शेयर हैं, जिनका रेट एनएसई पर काफी बढ़ा है।

गैमन इंफ्रा

गैमन इंफ्रा

गैमन इंफ्रा एक छोटी कंपनी है। इस कंपनी का शेयर बीते एक महीने में 150 फीसदी उछला है। कंपनी का शेयर बीते एक महीने में 0.70 रु से 1.75 रु पर पहुंचा। प्रोजोन इंटू के अलावा गैमन इंफ्रा एक और ऐसी कंपनी रही, जिसने निवेशकों का पैसा ढाई गुना कर दिया। बता दें कि छोटी कंपनियों के शेयरों में निवेश पर जोखिम भी अधिक रहता है।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का शेयर बीते एक महीने में 130.62 फीसदी उछला। कंपनी का शेयर बीते एक महीने में 364.00 रु से 839.45 रु पर पहुंचा। 130 फीसदी रिटर्न से निवेशकों के 1 लाख रु 2.30 लाख रु हो गए होंगे। निवेशकों का पैसा इस शेयर ने दोगुने से अधिक कर दिया है।

डीबी इंटरनेशनल

डीबी इंटरनेशनल

आखिर में बात करते हैं डीबी इंटरनेशनल की। इसकी कंपनी का शेयर एक महीने में 8.25 रु से 17.25 रु पर पहुंच गया। प्रतिशत में रिटर्न देखें तो यह 109 फीसदी कमाई कराने में कामयाब रहा। शेयर बाजार में जितनी जल्दी तगड़ा रिटर्न मिलने की उम्मीद रहती है, उतना ही ज्यादा यहां जोखिम भी है। इसलिए निवेश करने से पहले जोखिम का भी ध्यान रखें।

English summary

prozone intu properties Gave up to 150 percent profit in just 1 month money has become two and a half times

Investors have got 150% return from this stock in just one month. If someone would have bought shares of this company worth Rs 1 lakh, then their value would have increased to Rs 2.5 lakh at this time.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X