For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाई की तरीका : यहां हो सकता है 5 लाख रु के निवेश पर 1.5 लाख रु तक का मुनाफा

|

नयी दिल्ली। शेयर बाजार में भारी जोखिम है। इसलिए बिना जानकारी और यहां तक कि कम जानकारी वाले व्यक्ति के लिए भी ये नुकसानदेह जगह हो सकती है। मगर यदि आप जानकारी रखते हैं तो इससे ज्यादा मुनाफा किसी भी निवेश में नहीं है। अगर आप यहां पैसा लगा कर मुनाफा कमाना चाहते हैं, मगर आपके पास जानकारी नहीं है तो एक और आइडिया है। आप ब्रोकिंग फर्म की सलाह के चुने हुए शेयरों में निवेश कर सकते हैं। मगर ध्यान रखिए कि इससे आपका जोखिम कम नहीं होगा, मगर मुनाफे की संभावना काफी बढ़ जाएगी। ऐसे ही एक ब्रोकिंग फर्म ने 5 शेयरों में खरीदारी की सलाह दी है, जिनमें आपको 30 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। इस लिहाज से यदि आप 5 लाख रु का निवेश करें तो आपको सीधा 1.5 लाख रु तक का मुनाफा हो सकता है। हालांकि इस पर टैक्स भी लगेगा। मगर फिर आप ठीक-ठाक मुनाफे में रहेंगे।

हीरो मोटोकॉर्प
 

हीरो मोटोकॉर्प

15 अक्टूबर 2020 को हीरो मोटोकॉर्प के शेयर ने 52-सप्ताह का उच्च स्तर यानी 3380 रु का भाव छुआ था। इस शेयर के लिए खरीदारी के साथ-साथ 3800 रु का टार्गेट दिया गया है। यानी ये शेयर 3800 रु तक जा सकता है। इस तरह आपको प्रति शेयर 420 रु का मुनाफा हो सकता है। हीरो मोटोकॉर्प के बतौर कंपनी भी अच्छा मुनाफा कमाने का अनुमान लगाया गया है।

मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी

मारुति देश की सबसे बड़ी कार कंपनी है। मारुति का शेयर अपने मौजूदा स्तर से 16 फीसदी तक ऊपर जा सकता है। मारुति की इनकम और मुनाफे में भी बढ़ोतरी का अनुमान लगाया गया है। सितंबर में भी कंपनी की सेल्स बढ़ी है। आगे फेस्टिव सीजन में भी इसकी सेल्स बेहतर होने की उम्मीद है। हालांकि 15 अक्टूबर को मारुति का शेयर 1.73 फीसदी की गिरावट के साथ 6885 रु पर बंद हुआ।

गेटवे डिस्ट्रीपार्क्स
 

गेटवे डिस्ट्रीपार्क्स

इस कंपनी का शेयर 30 फीसदी रिटर्न दे सकता है और 125 रु के भाव पर पहुंच सकता है। हालांकि जुलाई-सितंबर इसके नतीजे कमजोर रह सकते हैं। ये उन शेयरों में से जो 5 लाख रु के निवेश पर 1.5 लाख रु की कमाई करा सकता है। इस समय कंपनी का शेयर 91.20 रु पर है। इसके पिछले 52 हफ्तों का शेयर 137.60 रु रहा है, जबकि शुक्रवार को ये 0.05 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 91.20 रु पर बंद हुआ था।

गल्फ ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया

गल्फ ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया

ये शेयर 638 रु पर है। इसके लिए 24 फीसदी बढ़ोतरी का अनुमान लगाया गया है। इस तरह ये 790 रु के भाव तक जा सकता है। यानी प्रति शेयर 152 रु की कमाई हो सकती है। बीते शुक्रवार को भी ये 1.26 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ, जबकि इसके 52 हफ्तों का शिखर 900.50 रु रहा है। मगर शेयर बाजार में निवेश करते समय जोखिम पर हमेशा ध्यान देना जरूरी है।

बजाज ऑटो

बजाज ऑटो

बजाज ऑटो को भी खरीदने के लिए कहा गया है। ये शेयर 3230 रु तक जा सकता है जो इस समय 3053.80 रु पर है। इस शेयर के लिए पहले 3120 रु का टार्गेट दिया गया था। इसका मुनाफा बढ़ने का भी अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा भारतीय ऑटो सेक्टर में सुधार हो रहा है, जिसका फायदा बजाज ऑटो को भी मिलेगा।

तगड़ा मुनाफा : सिर्फ 3 महीनों में 1 लाख रु के हो गए 4 लाख रु से ज्यादा

English summary

profit earning here can be a profit of up to Rs 1 and half lakh on investment of Rs 5 lakh

If you want to earn profit by investing money here, but you do not have the information, then there is another idea. You can invest in selected stocks on the advice of a broking firm.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?