For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

PNB : बढ़ाता जा रहा है FD पर रेट, अब होगा और भी ज्यादा फायदा

|

नई दिल्ली, जुलाई 25। बीते कुछ समय में देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) कई बार एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर चुका है। इसने एक बार फिर से चुनिंदा अवधियों के लिए एफडी की ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक ने एफडी ब्याज दर में 15 बेसिस प्वाइंट (0.15 फीसदी) की बढ़ोतरी की है। बता दें कि एक आधार अंक प्रतिशत अंक का सौवां हिस्सा होता है। आगे जानिए बैंक की नयी एफडी रेट।

 

5 स्टार रेटिंग वाला Bluechip Fund, सालाना रिटर्न FD से दोगुना5 स्टार रेटिंग वाला Bluechip Fund, सालाना रिटर्न FD से दोगुना

कब से लागू हुईं नयी दरें

कब से लागू हुईं नयी दरें

आपको बता दें कि पीएनबी ने लोन पर ब्याज दरें भी बढ़ाई है। इसके अलावा बैंक ने एफडी पर भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। इससे निवेशकों के लिए पीएनबी की एफडी में पैसा लगाना आकर्षक हो गया है। पीएनबी ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा करने का फैसला किया है। इसकी नयी एफडी दरें 20 जुलाई, 2022 से प्रभावी हो गई हैं।

चेक करें एफडी दरें
 

चेक करें एफडी दरें

7 से 45 दिनों की एफडी कराने पर पीएनबी में पहले की तरह 3 फीसदी ब्याज दर बरकरार रहेगी। वहीं 46 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर अब ये 3.25 फीसदी ब्याज दर ऑफर करेगा। 91 और 179 दिनों के बीच मैच्योर वाले एफडी पर निवेशकों को 4 फीसदी ब्याज मिलेगा। 180 दिनों और 1 साल से कम की मैच्योरिटी पर 4.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

जानिए कुछ और अवधियों की दरें

जानिए कुछ और अवधियों की दरें

1 साल में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर पीएनबी निवेशकों को 5.30 फीसदी ब्याज दर देना जारी रखेगा। मगर 1 साल से ऊपर और 1 साल तक मैच्योर होने वाली एफडी पर पीएनबी ने ब्याज दर 0.15 फीसदी ब्याज दर बढ़ाई है। इस अवधि पर अब ये 5.45 फीसदी ब्याज मिलेगा। 2 साल से ज्यादा और 3 साल तक मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक में 5.50 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी।

ये हैं बाकी दरें

ये हैं बाकी दरें

पीएनबी ने 3 साल से ज्यादा और 5 साल तक मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर 0.25 फीसदी बढ़ा कर 5.75 फीसदी कर दी है। 5 साल से ज्यादा और 10 साल तक मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर 5.60 फीसदी ही बरकरार रहेगी। वहीं पीएनबी ने 1111 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर को 0.25 फीसदी बढ़ा कर 5.75 फीसदी कर दिया है।

वरिष्ठ नागिरकों के लिए ब्याज दरें

वरिष्ठ नागिरकों के लिए ब्याज दरें

पीएनबी ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर ब्याज दरों में भी वृद्धि की है। पीएनबी की वेबसाइट के अनुसार, वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से कम की राशि पर अतिरिक्त 50 आधार अंकों का रिटर्न मिलेगा। पीएनबी ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे बैंक की वेबसाइट पर जाएं या अधिक जानकारी के लिए बैंक की नजदीकी शाखा में जाएं। कई बैंकों ने अपनी एफडी ब्याज दरों में कई बार वृद्धि की है क्योंकि आरबीआई ने मुद्रास्फीति को कम करने के लिए रेपो दर में वृद्धि करके और सिस्टम से सरप्लस को वापस लेने के लिए कठोर रुख अपनाया है। जिन बैंकों ने एफडी दरें बढ़ाई हैं, उनमें एसबीआई, एक्सिस बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और आईडीबीआई बैंक शामिल हैं। ये सारे बैंक एफडी दरों में इजाफा कर चुके हैं।

English summary

PNB is increasing Rate on FD now there will be even more benefit

On getting FD of 7 to 45 days, the interest rate of 3 percent will remain in PNB as before. At the same time, it will now offer 3.25 percent interest rate on FDs maturing in 46 to 90 days.
Story first published: Monday, July 25, 2022, 18:59 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X