For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

PNB : ये खाता खुलवाया तो मिलेगा पूरे 20 लाख रु का फायदा, जानिए डिटेल

|

नयी दिल्ली। देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक, पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी के खाताधारकों के लिए एक अच्छी खबर है। आपको पीएनबी में एक खास खाता खुलवाने पर 20 लाख रु तक का फायदा मिल सकता है। जो लोग नौकरी करते हैं, यदि वे पीएनबी में अपना सैलेरी अकाउंट खुलवाएं तो उन्हें ये फायदा मिलेगा। पीएनबी 'पीएनबी माईसैलरी अकाउंट' लेकर आया है। इस खाते पर ग्राहकों को ढेर सारे बेनेफिट दिए जाएंगे। इनमें ओवरड्राफ्ट भी शामिल है। आगे जानिए कैसे आपको 20 लाख रु का फायदा मिलेगा।

 

फ्री मिलेगा 20 लाख रु का फायदा

फ्री मिलेगा 20 लाख रु का फायदा

पीएनबी में सैलेरी खाता खुलवाने पर आपको 20 लाख रु का फायदा एक्सीडेंट इंश्योरेंस के रूप में मिलेगा। वहीं ओवरड्राफ्ट की बात करें तो आपको जरूरत के समय 3 लाख रु तक निकालने की सुविधा मिलेगी। खाते पर ओवरड्राफ्ट लिमिट 3 लाख रु है। इस खाते को कोई भी केंद्र या राज्य सरकार का कर्मचारी, मल्टी-नेशनल कंपनी या किसी मशहूर कॉर्पोरेट या शिक्षण संस्थान में काम करने वाला खुलवा सकता है।

इन लोगों को नहीं मिलेगा फायदा
 

इन लोगों को नहीं मिलेगा फायदा

ऊपर बताई गई किसी भी कैटेगरी का कर्मचारी पीएनबी में सैलेरी अकाउंट खुलवा कर लाखों रु का फायदा ले सकता है। मगर यदि कोई कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहा है तो उसे ये खाता खुलवाने की सुविधा नहीं मिलेगी। आप पीएनबी में सैलरी अकाउंट को जीरो बैलेंस के साथ भी खुलवा सकते हैं। दूसरा फायदा यह है कि इस खाते में आपको मिनिमम तिमाही एवरेज बैलेंस बरकरार रखने की जरूरत नहीं होगी।

मिलेगी नॉमिनेशन की सुविधा

मिलेगी नॉमिनेशन की सुविधा

पीएनबी में सैलेरी अकाउंट खुलवाने पर नॉमिनेशन की भी सुविधा दी जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस खाते को चार कैटेगरी में बांटा गया है, जिनमें सिल्वर, गोल्ड, प्रीमियम और प्लेटिनम शामिल हैं। 10,000 रु से 25,000 रु मासिक सैलरी वाले सिल्वर, 25,001 रु से 75,000 रु तक मासिक सैलरी वाले गोल्ड, 75,001 रु से 1,50,000 रु तक मासिकल सैलरी वाले प्रीमियम और 1,50,001 रु से अधिक मासिक सैलरी वाले प्लेटिनम कैटेगरी में शामिल होंगे।

जानिए खाते के सभी बेनेफिट

जानिए खाते के सभी बेनेफिट

इस खाते पर आपसे इंटरनेट बैंकिंग और एसएमएस अलर्ट के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। 20 लाख रु तक के फ्री पर्सनल एक्सीटेंड इंश्योरेंस के साथ आपको ओवरड्राफ्ट और स्वीप की सुविधा दी जाएगी। चेकबुक बेनेफिट की बात करें तो सिल्वर कैटेगरी वालों को 40 पेज की चेकबुक, गोल्ड कैटेगरी वालों को 50, प्रीमियम कैटेगरी वालों को 100 और प्लेटिनम कैटेगरी वालों को अनलिमिटेड चेक मिलेंगे।

कार्ड और ओवरड्राफ्ट

कार्ड और ओवरड्राफ्ट

सिल्वर कैटेगरी वालों को रूपे क्लासिक/प्लेटिनम कार्ड मिलेगा। इस पर उन्हें सालाना मेंटेनेंस चार्ज देना होगा। जबकि गोल्ड, प्रीमियम और प्लेटिनम कैटेगरी वालों को रूपे प्लेटिनम कार्ड मिलेगा। मगर इस पर उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। सिल्वर कैटेगरी में 50,000 रु, गोल्ड कैटेगरी में 1,50,000 रु, प्रीमियम कैटेगरी में 2,25,000 रु और प्लेटिनम में 3 लाख रु की ओवरड्राफ्ट सुविधा मिलेगी। बता दें कि एसबीआई भी अपने ग्राहको को डेबिट कार्ड पर 20 लाख रु तक का फ्री इंश्योरेंस देता है। यदि आपके पास एसबीआई डेबिट कार्ड है तो आप भी फ्री इंश्योरेंस का फायदा उठा सकते हैं।

Share : 15 दिन में 2 लाख रु को कर दिया 3 लाख रु से ज्यादा, जानिए कंपनी का नाम

English summary

PNB If this account is opened you will get the benefit of full 20 lakhs know full detail

On opening a salary account with PNB, you will get a benefit of Rs 20 lakh in Accident Insurance. On the other hand, if you talk about overdraft, you will get the facility to withdraw up to Rs 3 lakh at the time of need.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X