For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

PM Modi : शेयरों में नहीं, जानिए कहां करते हैं निवेश

|

नई दिल्ली, अगस्त 9। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास 2.23 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है। जिसमे से ज्यादातर संपत्ति बैंक में जमा है और उनके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है। क्योंकि उन्होंने गांधीनगर की अपने हिस्से की जमीन दान कर दिया था। पीएमओ वेबसाइट के अनुसार। पीएम नरेंद्र मोदी के पास 31 मार्च 2022 तक 35250 रूपये नकद थे और पोस्ट ऑफिस के साथ उनके नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट की कीमत 905105 रुपए थी और जीवन बीमा पॉलिसी की कीमत 189305 रुपए थी।

 

Online Shopping : जानिए क्यों हो जाता है फ्रॉड, ये है बचने का तरीकाOnline Shopping : जानिए क्यों हो जाता है फ्रॉड, ये है बचने का तरीका

नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट क्या है (एनएससी)

नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट क्या है (एनएससी)

पोस्ट ऑफिस की स्मॉल सेविंग्स स्कीम में एक स्कीम है।जिसका खाता एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को ट्रांसफर किया जा सकता है। यह स्कीम है नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट एनएससी। इसमें इन्वेस्ट किया गया पैसा 5 वर्ष में मेच्योर होता है साथ ही आपको तय वापसी की सुरक्षा भी मिलती है। इस स्कीम में निवेश करने से टैक्स की बचत भी होती है।

किसी भी बॉन्ड्स या म्यूचुअल फंड में इन्वेस्टमेंट नही है
 

किसी भी बॉन्ड्स या म्यूचुअल फंड में इन्वेस्टमेंट नही है

नरेंद्र मोदी की चल संपत्ति एक वर्ष पहले को तुलना में 26.13 लाख रुपए बढ़ी, मगर उनके पास अचल संपत्ति नहीं है। जो 31 मार्च 2021 तक 1.1 करोड़ रुपए थी। उनका किसी भी बॉन्ड्स, शेयर या म्यूचुअल फंड में कोई इन्वेस्टमेंट नही है। उनकी घोषणा के अनुसार 31 मार्च तक कोई भी वाहन नहीं मगर 1.73 लाख रुपए की मूल्य की चार सोने की अंगूठियां है।

31 मार्च, 2022 उनकी कुल संपत्ति 2,23,82,504 रुपये थी

31 मार्च, 2022 उनकी कुल संपत्ति 2,23,82,504 रुपये थी

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वेबसाइट पर अपलोड किए गए विवरण के मुताबिक 31 मार्च, 2022 उनकी कुल संपत्ति 2,23,82,504 रुपये थी। तीन अन्य मालिकों के साथ संयुक्त रूप से उनके पास आवासीय भूखंड, जिनमें से हर एक की हिस्सेदारी थी, उनके द्वारा अक्टूबर 2002 में खरीदा गया था। जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

अपने हिस्से की जमीन को दान कर दिया

नई जानकारी के मुताबिक "अचल संपत्ति सर्वेक्षण संख्या 401 / ए संयुक्त रूप से तीन अन्य संयुक्त मालिकों के साथ आयोजित किया गया था और प्रत्येक के पास 25 प्रतिशत की बराबर हिस्सेदारी है, अब वे खुद उसके मालिक नहीं है क्योंकि उन्होंने अपने हिस्से की जमीन को दान कर दिया है।

English summary

PM Modi Not in shares know where to invest

Prime Minister Narendra Modi has assets worth more than Rs 2.23 crore. Most of these assets are deposited in the bank and they do not have any immovable property.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X