For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Davos Agenda Summit को पीएम मोदी ने किया संबोधित, जानिए भाषण की मुख्य बातें

|

नयी दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के वर्चुअल दावोस एजेंडा समिट 2021 को संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भारत की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई से की। उन्होंने कहा कि हमने कोविड के लिए विशेष हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट पर ध्यान केंद्रित किया। आज भारत उन देशों में से है जहाँ संक्रमित लोगों की संख्या घट रही है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने ईज ऑफ डुइंग बिजनेस को बढ़ावा देने पर जोर दिया।

Davos Agenda Summit को पीएम मोदी ने किया संबोधित

 

ईज ऑफ डुइंग बिजनेस में हो रहा सुधार

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि भारत में ईज ऑफ डुइंग बिजनेस में सुधार हो रहा है। भारत ने आत्मनिर्भर बनने का संकल्प लिया है, जो वैश्वीकरण को मजबूत करेगा। आत्मनिर्भर अभियान को इंडस्ट्री 4.0 से समर्थन प्राप्त होगा। पीएम ने कहा कि पिछले 6 वर्षों में भारत का डिजिटल ड्राइव वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (डब्लूईएफ) विशेषज्ञों के लिए भी दिलचस्पी का विषय बन गया है। बैंक, फ़ोन सभी आधार के माध्यम से जुड़े हुए हैं। दिसंबर में यूपीआई के माध्यम से 4 लाख करोड़ रुपये के लेनदेन हुए।

मल्टी नेशनल कंपनियों के सीईओ के साथ चर्चा

पीएम मोदी ने कई मल्टी नेशनल कंपनियों के सीईओ के साथ चर्चा भी की। पीएम मोदी ने कहा कि हमने दिखाया कि कैसे इम्युनिटी को बेहतर बनाने में आयुर्वेद ने मदद की है। कोरोना वैक्सी पर पीएम ने कहा कि अब हमारे पास दो मेड-इन-इंडिया कोरोना वैक्सीन हैं। यह जल्द ही दुनिया के लिए उपलब्ध होंगी। आत्मनिर्भर भारत से वैश्वीकरण का एक नया युग मजबूत होगा। डब्लूईएफ को यह जानकर राहत मिलेगी कि आने वाले समय में भारत कई और वैक्सीन उपलब्ध कराएगा।

भारत निभा रहा वैश्विक जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने कहा कि इस कठिन समय में भारत शुरू से ही अपनी वैश्विक जिम्मेदारी निभा रहा है। जब कई देशों में हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया गया था, तो भारत ने 1 लाख से अधिक नागरिकों को अपने देश में लाया और 150 से अधिक देशों में आवश्यक दवाएं पहुंचाईं।

 

PM Awas Yojana : 6 लाख लोगों को हुआ फायदा, घर बनाने के लिए मिले 2,691 करोड़ रु

English summary

PM Modi addresses Davos Agenda Summit know the highlights of the speech

In his address, PM Modi stressed on promoting Ease of Doing Business.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?