For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Personal Loan : ब्याज दरें बढ़ गयीं, मगर यहां कम रेट पर मिल रहा

|

नई दिल्ली, अगस्त 20। व्यक्तिगत ऋण धन की व्यवस्था करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। जब आपको अपनी तत्काल वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है। तो पर्सनल लोन वह सबसे पहला तरीका है जिससे आप आसानी से पैसे का जुगाड़ कर सकते हैं। पर्सनल लोन को खर्च करने के लिए कोई क्राइटेरिया नहीं है, आप अपने किसी भी जरुरत के लिय इस धन को खर्च कर सकते हैं। आप किसी बैंक या अन्य वित्तीय संस्थानों में पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

 

Education Loan : यहां मिलेगा कम ब्याज पर पैसा, जानें बैंकों के नामEducation Loan : यहां मिलेगा कम ब्याज पर पैसा, जानें बैंकों के नाम

बैंक करते हैं जांच

बैंक करते हैं जांच

चूंकि व्यक्तिगत ऋण असुरक्षित लोन की कैटेगरी में आता है, इसलिए ऋणदाता आवेदक की वित्तीय प्रोफ़ाइल, जैसे उसकी आय, आयु, मौजूदा देनदारियों और क्रेडिट स्कोर, को विधिवत चेक करते हैं। पर्सनल लोन के प्रमुख लाभों में से एक यह है कि यह आपकी योग्यता और अन्य मानदंडों की पूर्ति के आधार पर कुछ ही दिनों में जल्दी से आपके बैंक खाता में ट्रांसफर कर दिया जाता है।

जरूरी काम के लिए ले सकतें हैं लोन
 

जरूरी काम के लिए ले सकतें हैं लोन

आप शादियों, विदेश यात्राओं, उच्च शिक्षा, चिकित्सा आपात स्थिति या यहां तक ​​कि अपने घर के नवीनीकरण सहित विभिन्न खर्चों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं। यदि आप का खुद का बिजनेस हैं तो आपके व्यवसाय के विस्तार या एक नया व्यवसाय खोलने के लिए एक व्यक्तिगत ऋण की आवश्यकता हो सकती है। पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते समय आपको बैंको को किसी भी संपत्ति को गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं है।

क्रेडिट स्कोर है जरूरी

क्रेडिट स्कोर है जरूरी

आपके ऋण के लिए आवेदन करते समय सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक आपका क्रेडिट स्कोर है। यह 300 और 900 के बीच की तीन अंकों की संख्या है। यदि आपका स्कोर 700 से अधिक है, तो आपको व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने में शायद ही कोई समस्या आती है, लेकिन ऋण राशि आपकी आय और चुकौती क्षमता पर आधारित होगी। आपको यह भी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप केवल उतना ही उधार लें, जितना आप आराम से ईएमआई के माध्यम से चुका सकते हैं। लोन की अवधि सावधानी से चुनें। अक्सर यह 12 महीने से 60 महीने के बीच होता है, लेकिन कुछ संस्थान लंबे कार्यकाल की पेशकश भी कर सकते हैं।

ज्यादा लंबी अवधि को न चुनें

ज्यादा लंबी अवधि को न चुनें

चुकाने की क्षमता को ध्यान में रखते हुए, समझदारी से चुकाने के कार्यकाल चुनाव करना महत्वपूर्ण है। लंबी अवधि के देनदारी का मतलब है उच्च ब्याज दर, लेकिन छोटी अवधि का मतलब होगा कि आपको अधिक ईएमआई का भुगतान करना होगा। इसलिए, अपनी आय को ध्यान में रखें और निर्णय लें। एक अन्य महत्वपूर्ण कारक जो आपके उधार को प्रभावित करता है, वह है ब्याज दर। आपको विभिन्न उधारदाताओं की तुलना करने और सबसे कम ब्याज दर देने वाले करदाता को चुनने की आवश्यकता है।


पर्सनल लोन पर ब्याज दरें

पंजाब नेशनल बैंक- 9.30 प्रतिशत, ईएमआई ( 3 साल के लिए) - 15970 रुपए
इंडियन बैंक- 9.40 प्रतिशत, ईएमआई ( 3 साल के लिए) - 15993 रुपए
आईडिबीआई बैंक - 9.50 प्रतिशत, ईएमआई ( 3 साल के लिए) -16016 रुपए
बैंक ऑफ बड़ौदा - 9.70 प्रतिशत, ईएमआई ( 3 साल के लिए) - 16063 रुपए
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया - 10.10 प्रतिशत, ईएमआई ( 3 साल के लिए) - 16134 रुपए
यूनियन बैंक - 10.20 प्रतिशत, ईएमआई ( 3 साल के लिए) - 16157 रुपए
कोटक बैंक -10.25 प्रतिशत, ईएमआई ( 3 साल के लिए) - 16181 रुपए

Read more about: personal loan emi लोन
English summary

Personal Loan Interest rates have increased, but here the loan is available at a lower rate this will be the EMI

There is no criterion to spend the personal loan, you can spend this money for any of your needs.
Story first published: Saturday, August 20, 2022, 17:52 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X