For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Paytm हुआ डाउन, कई लोग नहीं कर पा रहे इस्तेमाल

|

नई दिल्ली, अगस्त 05। भारतीय ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफार्म पेटीएम का सर्वर आज कुछ समय के लिए डाउन था। पेटीएम के डॉउन होने से केवल कुछ उपयोगकर्ता ही प्रभावित हुए थे। कई युजर्स ने बताया की वे पेटीएम से भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। कुछ युजर्स की सिकायत थी कि वे पेटीएम एप पर लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। भुगतान करने की कोशिश में कुछ लोगों ने लॉग आउट होकर लॉग इन होने की कोशिश की लेकिन वे अपने प्रोफाइल में लॉग इन नहीं हो पा रहे थे।

 

5G लांच होने से पहले चुनें सबसे अच्छा मोबाइल फोन ये हैं 5 बेस्ट ऑप्शन

पेटीएम ने तेजी से किया काम

पेटीएम ने तेजी से किया काम

पेटीएम ने समस्या को संज्ञान में लेकर जल्द ही इसको ठीक करने का काम शुरू कर दिया। सुबह से ही पेटीएम कुछ उपभोकताओं के लिए डॉउन चल रहा था। युजर्स ने इसकी शिकायत सोशल मीडिया पर दी, जिसके बाद पेटीएम ने जल्दीबाजी दिखाते हुए मामले को कुछ ही घंटो के भीतर ठीक कर दिया। पेटीएम ने जानकारी दी की अब पेमेंट में आ रही दिक्कत को ठीक कर दिया गया है। युजर्स अब अपने प्रोफाइल में लॉग इन करके पेमेंट कर सकते हैं।

उपयोगकर्ताओं ने की शिकायत
 

उपयोगकर्ताओं ने की शिकायत

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक आज सुबह पेटीएम का सर्वर डाउन हुआ था। सुबह से ही पेटीएम के युजर्स डिजिटल पेमेंट नहीं कर पा रहे थे। कुछ युजर्स का प्रोफाइल डिटेल्स ही डैशबोर्ड पर शो नहीं हो रहा था। कई लोगों को पेमेंट करते वक्त समथिंग वेंट रांग प्लिज ट्राई अगेन लेटर का ऐरर आ रहा था। लोगों ने मामले की शिकायत ट्वीटर के माध्यम से की। लोगों के शिकायत के बाद पेटीएम ने जल्दीबाजी में एक्शन लेते हुए मामले को जल्द ही ठीक कर दिया।

डाउन डिटेक्टर ने भी दी जानकारी

डाउन डिटेक्टर ने भी दी जानकारी

आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट डाउनडेक्टर ने भी पुष्टि की कि देश भर के उपयोगकर्ता पेटीएम के साथ समस्याओं का सामना कर रहे थे। प्रभावित क्षेत्रों में मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु जैसे प्रमुख शहर शामिल हैं। पेटीएम ने जल्द ही आधिकारिक तौर पर एक ट्वीट के माध्यम से पेटीएम के डॉउन होने की पुष्टि की। पेटीएम ने कहा कि टीम इस मुद्दे को ठीक करने पर काम कर रही थी जिसे अब हल कर लिया गया है, पेटीएम ने लिखा पेटीएम ऐप के लिए नेटवर्क त्रुटि अब हल हो गई है और उपयोगकर्ता सेवा में लॉग इन कर सकते हैं और लेनदेन कर सकते हैं या पेटीएम की अन्य सुविधाओं का सामान्य रूप से उपयोग कर सकते हैं।

English summary

Paytm is down many people are unable to use

According to the news of Indian Express, Paytm's server was down this morning. Paytm users were not able to make digital payments since morning.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X