For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Paytm Buyback : 532 वाला शेयर कंपनी खुद खरीदेगी 810 रु तक में

|
Paytm Buyback : 532 वाला शेयर कंपनी खुद खरीदेगी 810 रु तक मे

Paytm Share BuyBack : मंगलवार 12 दिसंबर को पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने शेयर बायबैक को मंजूरी दे दी है। बोर्ड ने ओपन मार्केट के माध्यम से 850 करोड़ रूपये के शेयर के बायबैक के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह जो बायबैक है 810 रूपये प्रति शेयर के अधिकतम कीमत पर किया जाएगा।

 

Sukanya Samriddhi Yojana : बेटी को बनाएं लखपति, मात्र 250 रु से करें शुरुआतSukanya Samriddhi Yojana : बेटी को बनाएं लखपति, मात्र 250 रु से करें शुरुआत

कम्पनी शेयर के बायबैक के लिए रखी राशि 50 प्रतिशत का इस्तेमाल करेगा

कम्पनी शेयर के बायबैक के लिए रखी राशि 50 प्रतिशत का इस्तेमाल करेगा

मीडिया रिपोर्टस् के अनुसार, इस बायबैक के तहत 10,493,827 अधिकतम शेयरों को वापस खरीदा जायेगा। जो कंपनी की चुकता शेयर पूंजी का करीब 1.62 प्रतिशत है। कम्पनी शेयर के बायबैक के लिए जो राशि रखी गई हैं। उन राशि के 50 प्रतिशत का इस्तेमाल करेगा। कंपनी की तरफ से 9 दिसंबर को ऐलान किया गया था। कि कंपनी शेयर का जो बायबैक है उस बायबैक पर विचार करेगी। आज पेटीएम का शेयर 532 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

बायबैक आईपीओ के 1 साल के बाद आया
 

बायबैक आईपीओ के 1 साल के बाद आया

कंपनी की आखिरी आय रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के पास जो लिक्विडिटी है। वो कुल 9,182 करोड़ रुपये है। कम्पनी का बायबैक लिस्टिंग के 13 महिनें के भी कम के वक्त में आ रहा है। मौजूदा समय में कम्पनी का जो शेयर है वो 75 फीसदी से भी नीचे आ चुका था। पेटीएम का आईपीओ प्राइस 2,150 रुपये था, जिससे कंपनी ने 18,300 करोड़ रुपये जुटाए थे, यह भारत का सबसे बड़ा आईपीओ भी था।

क्या होता है शेयर बायबैक

क्या होता है शेयर बायबैक

शेयर बायबैक को आसान भाषा में समझते है शेयर बायबैक एक प्रोसेस है। इस प्रोसेस के जरिए कंपनी अपने ही कम्पनी के शेयर को इनवेस्टर्स से वापस खरीदती है। कंपनी आमतौर पर शेयर में जो मौजूदा रेट है उन मौजूदा रेट से अधिकतम कीमत पर शेयर को वापस खरीदती है। इसको शेयरधारकों को पैसा वापस लौटने का एक वैकल्पिक और टैक्स के नजरिए से देखें, तो एक कम खर्चीला मॉडल माना जाता है।

English summary

Paytm Buyback The company itself will buy 532 shares for up to Rs 810

On Tuesday, December 12, Paytm's parent company One97 Communications has approved share buyback. The Board has approved the proposal for buyback of shares for Rs 850 crore through the open market. This buyback will be done at a maximum price of Rs 810 per share.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X