For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LPG Cylinder पर 700 रु बचाने का मौका, ऐसे उठाएं फायदा

|

नयी दिल्ली। महंगाई इस समय आम जनता की कमर तोड़ रही है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच रेल मंत्रालय ने कुछ ट्रेनों का किराया बढ़ा दिया। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के दाम भी लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं। दिसंबर से अब तक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में पूरे 200 रु की बढ़ोतरी हुई है। दिसंबर की शुरुआत में 14.2 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 594 रु थी, जो अब बढ़ कर 794 रु हो गयी है। अंतिम बार सिलेंडर की कीमतों में कुछ दिन पहले 25 रु की बढ़ोतरी की गयी है। आम जनता के लिए दूसरी मुसीबत ये है कि अधिकतर लोगों को सब्सिडी नहीं मिल रही है। यानी महंगे सिलेंडर से बचने का कोई उपाय नहीं है। मगर एक तरीका है जिससे आप सिलेंडर पर 100-200 रु नहीं बल्कि पूरे 700 रु की जोरदार बचत कर सकते हैं।

100 रु से कम में मिलेगा सिलेंडर
 

100 रु से कम में मिलेगा सिलेंडर

आपको घरेलू गैस सिलेंडर की बुकिंग पर पूरे 700 रु की बचत हो सकती है। इस तरह आपको गैस सिलेंडर 100 रु से भी कम में मिल जाएगा। मगर ध्यान रहे कि ये बेनेफिट सिर्फ आज 28 फरवरी तक ही लिया जा सकता है। यानी आज इस खास ऑफर का अंतिम दिन है। अब हम आपको बताते हैं कि गैस सिलेंडर पर 700 रु बचाने का तरीका।

पेटीएम का है ये ऑफर

पेटीएम का है ये ऑफर

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम अपने यूजर्स को गैस सिलेंडर पर पूरे 700 रु की बचत करने का मौका दे रही है। पेटीएम यूजर्स को इस ऑफर के तहत 700 रु का कैशबैक दिया जाएगा। एक अहम बात बताते चलें कि जो लोग पेटीएम से पहली बार गैस सिलेंडर बुक करेंगे केवल उन्हें ही 700 रु का कैशबैक दिया जाएगा।

ऐसे पाएं कैशबैक

ऐसे पाएं कैशबैक

सबसे पहले फोन में पेटीएम ऐप खोलें। यदि आपके पास पेटीएम नहीं है तो इंस्टॉल करें और अपना अकाउंट बनाएं। एक बार इंस्टॉल करके ऐप खोले जाएं और 'रिचार्ज एंड पे बिल्स' सेक्शन में जाएं। फिर बुक ए सिलेंडर पर क्लिक करें और अपने गैस प्रोवाइडर को चुनें, जो भारत गैस, एचपी गैस या इंडेन में से कोई हो सकता है। अब आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या अपनी एलपीजी आईडी दर्ज करनी होगी। आगे जानिए बाकी का प्रोसेस।

ये है बाकी प्रोसेस
 

ये है बाकी प्रोसेस

एलपीजी आईडी या रजिस्टर्ड मोबाइल दर्ज करने के बाद पेमेंट करने से पहले FIRSTLPG प्रोमो कोड ऑफर में डालें। इससे आपको पेमेंट के बाद कैशबैक मिल जाएगा। ये पैसा पेटीएम वॉलेट में आएगा।

फ्री सिलेंडर के साथ 1600 रु

फ्री सिलेंडर के साथ 1600 रु

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के माध्यम से गरीब परिवारों को बतौर वित्तीय सहायता केंद्र सरकार 1600 रु देती है। इन परिवारों को ये पैसा एलपीजी गैस कनेक्‍शन के लिए मिलता है। इसके अलावा गैस चूल्हा खरीदने और पहली बार सिलेंडर के लिए ईएमआई की सुविधा भी दी जाती है। ध्यान रहे कि इस योजना के लिए आवेदन परिवार की किसी महिला सदस्य के नाम से ही किया जा सकता है। ये गरीब परिवारों के लिए काफी फायदे वाली योजना है। उज्ज्वला योजना की शुरुआत 2016 में की गयी थी। आवेदन करने वाली महिला की आयु न्यूनतम 18 वर्ष होनी जरूरी है।

LPG Cylinder : इस साल जनता की तोड़ दी कमर, जानिए कितनी बार बढ़े दाम

English summary

Patym Cashback offer Opportunity to save Rs 700 on LPG Cylinder avail this way

Digital payment platform Paytm is giving its users a chance to save Rs 700 on the gas cylinder. Paytm users will be given a cashback of Rs 700 under this offer.
Story first published: Sunday, February 28, 2021, 12:57 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?