For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मौका : ये बैंक कर रहा है प्रॉपर्टी की नीलामी, सस्ते में मिल जाएगा घर

|

नई दिल्ली, जनवरी 23। भला सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदना कौन नहीं चाहेगा। मगर इस तरह का मौका रोज रोज और हर किसी को नहीं मिलता। फिलहाल एक ऐसा मौका आया है, जिसमें आप भी सस्ते दामों पर घर, मकान आदि खरीद सकते हैं। दरअसल एक नीलामी होने जा रही है, जिसमें मकान, फ्लैट और ऑफिस सस्ते में मिल सकते हैं। ये नीलामी आयोजित करेगा बैंक ऑफ बड़ौदा। आपको बता दें कि अकसर बैंक इस तरह की नीलामी आयोजित करते हैं, जिनमें जब्त की हुई प्रॉपर्टी नीलाम की जाती है।

 

DDA Flat : सिर्फ 7 लाख रु में दिल्ली में खरीदें घर, करें अपना सपना पूरा

कब मिलेगा मौका

कब मिलेगा मौका

बैंक ऑफ बड़ौदा 29 जनवरी 2022 को एक मेगा ई-ऑक्शन आयोजित करने जा रहा है। इस नीलामी में भारत के अलग-अलग जोन में कई तरह की प्रॉपर्टी की नीलामी होगी। इसकी जानकारी के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक ट्वीट किया है। साथ ही बैंक ने मेगा ई-ऑक्शन की जानकारी भी दी है। बैंक के अनुसार नीलामी में घर, ऑफिस आदि मिल सकते हैं। आप अपनी पसंद की प्रॉपर्टी खरीद सकेंगे।

क्यों होती है नीलामी

क्यों होती है नीलामी

बैंक ऑफ बड़ौदा जिस तरह की नीलामी आयोजित करने जा रहा है, ऐसी नीलामी उन प्रॉपर्टी की होती है जिन पर कर्ज होता है। लोग कर्ज के एवज प्रॉपर्टी गिरवी रखते हैं और लोन चुका नहीं पाते। फिर बैंक ऐसी गिरवी प्रॉपर्टी को जब्त कर लेता है। फिर अपना पैसा वसूलने के लिए इनकी नीलामी करता है। बैंक ऑफ बड़ौदा के मुताबिक आगामी ई-ऑक्शन सरफेसी एक्ट के तहत होगी।

क्या-क्या बिकेगा नीलामी में
 

क्या-क्या बिकेगा नीलामी में

बैंक ऑफ बड़ौदा की नीलामी में घर, फ्लैट, ऑफिस स्पेस, इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी, जमीन और प्लॉट को नीलाम किया जाएगा। बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट के अनुसार नीलामी में प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक खरीदार ibapi.in पोर्टल पर जाएं। इस पर आप बिना रजिस्ट्रेशन/ लॉगिन के सीधे एक्सेस कर सकते हैं। अपनी मर्जी और सुविधा के अनुसार प्रॉपर्टी आदि चुनें। आपको अलग-अलग राज्य और जिले के हिसाब से प्रॉपर्टी मिल जाएगी।

लीजिए पूरी जानकारी

लीजिए पूरी जानकारी

जैसा कि हमने बताया कि नीलामी में मकान, फ्लैट्स, ऑफिस स्पेस, जमीन / प्लॉट्स, औद्योगिक प्रॉपर्टी आदि नीलाम होगी। बता दें कि ibapi.in एक कॉम प्लेटफॉर्म है, जहां बैंकों द्वारा नीलाम की जाने वाली संपत्तियां लिस्ट होती हैं। कोई भी संपत्तियों की डिटेल लेने और नीलामी में भाग लेने के लिए इस पोर्टल पर जा सकता है।

नीलामी के फायदे

नीलामी के फायदे

आपको इस तरह की नीलामी के कई फायदे मिलेंगे। जैसे कि क्लियर टाइटल, तुरंत कब्जा मिलेगा, आसान शर्तों पर बैंक से लोन। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो bankofbaroda.in पर लॉगिन करें। या आधिकारिक वेबसाइट ibapi.in पर विजिट करें।

English summary

Opportunity bank of baroda is auctioning the property you will get cheap at house rate

Bank of Baroda is going to conduct a mega e-auction on 29th January 2022. In this auction, many types of properties will be auctioned in different zones of India.
Story first published: Sunday, January 23, 2022, 15:10 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X