For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाई का मौका : सरकारी कंपनी का शेयर करा सकता है मुनाफा, इसी हफ्ते मिलेगा अच्छा रिटर्न

|

Navratna Share: सरकारी क्षेत्र की सबसे अधिक लाभ कमाने वाली नवरत्न कंपनी ONGC के शेयर 22.50 रुपये से उठकर कभी 295.70 रुपये के स्तर पर पहुंच गए थे। लेकिन, इस साल कंपनी के स्टॉक में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। ओएनजीसी के शेयर इस साल अभी तक 5.31 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज कर चुके हैं। इस हफ्ते इसमें कमाई का मौका बन रहा है।

 
कमाई का मौका : सरकारी कंपनी का शेयर करा सकता है मुनाफा

कौन सी कंपनियां है नवरत्न

बता दें भारत सरकार ने साल 1997 में नौ सरकारी कंपनियों की पहचान की थी। यह वह कंपनियां थी जो सककार के अनुसार तुलनात्मक रूप से फायदे की स्थिति में थे। इन कंपनियों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा उद्योग बनने की क्षमता थी। सरकार ने जीन 9 कंपनियों को चुना था उनमें भेल, बीपीसीएल, जीएआईएल, एचपीसीएल, आईओसी, एमटीएनएल, एनटीपीसी, ओएनजीसी और सेल शामिल थे। इन 9 कंपनियों को नवरत्न के नाम से जानते हैं।

155 रुपए तक पहूंच सकते हैं ONGC के शेयर के दाम

बाजार के जानकार ओएनजीसी पर दाव लगाने की बात कह रहे हैं। इस हफ्ते के लिए ओएनजीसी का टारगेट प्राइस प्राइस 155 रुपए सेट किया है। ओएनजीसी के आज के कारोबार की बात करें तो कंपनी के स्टॉक आज सुबह शुरुआती कारोबार में ही कंपनी के शेयर में गिरावट दिखी। आज ओएनजीसी के शेयर 132.90 रुपये तक आ गए थे। जानकारों का कहना है कि इसपर निवेशकों को 132 रुपए का स्टॉपलॉस मेंटेन करना है। कुछ दिनो में कंपनी के स्टॉक में अच्छी उछाल देखने को मिलेगा। आज कारोबार के बाद ओएनजीसी के स्टॉक 135.20 के स्तर पर बंद हुए।

 
कमाई का मौका : सरकारी कंपनी का शेयर करा सकता है मुनाफा

जानकार दे रहे हैं खरीदने की सलाह

हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक 22 विश्लेषकों में से 12 ने ओएनजीसी के शेयर को तुरंत खरीदने की सलाह दी है। जिन निवेशको ने ओएनजीसी के शेयर पहले से खरीद रखे है। जिन निवेशकों के पास ओएनजीसी के शेयर हैं, उनके लिए 5 ने होल्ड रखने करने की सलाह दी है। 3 विश्लेषकों ने स्टॉक को बेचने की सलाह दी है। कुछ विशेषज्ञो ने निवेशकों को इसे एक साल के लिए खरीदने की सालाह दी है। एक साला के लिए टारगेट प्राइस 177 रुपए रखा है।

कमाई का मौका : सरकारी कंपनी का शेयर करा सकता है मुनाफा

डिस्‍क्‍लेमर: यह ब्रोकरेज फर्म और जानकारों की राय है, गुडरिटर्न इसमें निवेश की सलाह नहीं देता है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले सलाहकारों की मदद लें।

Jio का सबसे सस्ता प्लान, सिर्फ 15 रु है कीमत, बेनेफिट भी हैं शानदारJio का सबसे सस्ता प्लान, सिर्फ 15 रु है कीमत, बेनेफिट भी हैं शानदार

English summary

ONGC shares would go high this week know details

ONGC shares have declined over 5.31 per cent so far this year. This week there is an opportunity to earn in it.
Story first published: Tuesday, November 22, 2022, 16:03 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X