For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इस नंबर का नोट दिला सकता है 5 लाख रु, चेक करें आपके पास है क्या

|

नई दिल्ली, जुलाई 21। क्या आप पुराने या कुछ खास नोट कलेक्ट करते हैं? यदि हां तो यह खबर आपके काफी काम आ सकती है। दरअसल हम आपको कुछ ऐसे खास नोटों की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपको 5 लाख रु तक दिला सकते हैं। यह एक खास सीरीज नंबर वाले नोट हैं। कुछ पुराने नोट भी हैं, जो आपको मालामाल बना सकते हैं। कई करेंसी नोट और सिक्कों की मांग काफी ज्यादा है। पिछले कुछ समय से कई वेबसाइटों पर चुनिंदा नोट और सिक्के काफी बिक रहे हैं और इनके बदले मोटी रकम भी दी जा रही है।

 

वैक्सीन लगवाने पर मिल रहे सोने के सिक्के और स्कूटर तक, जानिए कहां

क्या है सीरीज

क्या है सीरीज

जिस सीरीज की हम बात कर रहे हैं वो है 123456। यदि आपके पास ऐसा कोई नोट हो लाखों रु की कमाई हो सकती है। फिर चाहे नोट 1 रु से लेकर 2000 रु तक कितने का भी हो। अगर आपके पास इस सीरीज का कोई नोट हो तो तुरंत ईबे वेबसाइट पर जाएं। इस साइट पर ऐसे खास नोटों के लिए बोली लगती है। कोई भी आम आदमी इस नीलामी में हिस्सा ले सकता है।

और कहां बिक सकते हैं ये नोट
 

और कहां बिक सकते हैं ये नोट

आपको 123456, 786 या कुछ एंटीक सिक्के बेचने के लिए कहीं आने-जाने की जरूरत नहीं है। इन नोटों और सिक्कों को घर बैठे बेचा जा सकता है। ईबे के अलवाा क्लिक इंडिया सहित और भी कई वेबसाइट हैं, जहां इन नोटों की नीलामी हो सकती है। क्लिकइंडिया साइट पर आपको डायरेक्ट व्हाट्सएप पर बेचने का लिंक भी मिल जाएगा। इस नोट के बदले आपको 5 लाख रु तक मिल जाएंगे।

कैसे बेचें ऐसे नोट

कैसे बेचें ऐसे नोट

ऑनलाइन नीलामी के लिए आपके पास 123456 नंबर वाला नोट होना चाहिए। इसकी फोटो लें और बिडिंग वेबसाइट पर अपने आपको एक विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करें। वहां नोट का फोटो अपलोड करें। जो लोग खरीदना चाहते हैं वे आपसे खुद बात कर लेंगे। आपको वहां अपनी कॉन्टैक्ट डिटेल देनी होगी। आप अपने हिसाब से कीमत तय कर सकते हैं।

पुराने सिक्के से करें कमाई

पुराने सिक्के से करें कमाई

यहां हम आपको एक और सिक्के के बारे में बताएंगे, जो आपको 5 लाख रु तक दिला सकता है। ये 2 रु का 1994 का सिक्का है। इस सिक्के को क्विकर पर 5 लाख रु तक में बेचा जा रहा है। किसी के भी पास ये 2 रु का सिक्का है तो उसके पास लाखों रुपये कमाने का शानदार मौका है। बैंगलोर स्थित क्विकर पर खरीदार पुराने सिक्के के बदले मोटी रकम देने को तैयार हैं।

बना हुआ है झंडा

बना हुआ है झंडा

2 रु के उस सिक्के की कीमत बहुत अधिक है, जिसके एक तरफ भारतीय झंडा बना हुआ है। ऐसे ही एक और सिक्के की कीमत, जो आजादी से पहले तैयार हुआ था और जिस पर महारानी विक्टोरिया की तस्वीर है, उसकी कीमत 2 लाख रुपये बताई गई है। 1918 में मिंट किया गया एक और सिक्का है, जिस पर ब्रिटिश किंग जॉर्ज पंचम की तस्वीर है। एक रुपये के इस सिक्के को 9 लाख रुपये तक की कीमत पर बेचा जा सकता है। वैसे बता दें कि ये दुर्लभ सिक्के आपको निश्चित रूप से अच्छी रकम दिलाएंगे, मगर यह खरीदार और विक्रेता पर भी निर्भर करता है कि वे किस रेट पर सिक्के को खरीदने-बेचने के लिए तैयार होते हैं।

English summary

Note of this number can fetch Rs 5 lakh check whether you have it

You don't need to travel anywhere to sell 123456, 786 or some antique coins. These notes and coins can be sold sitting at home.
Story first published: Wednesday, July 21, 2021, 15:00 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X