Mukesh Ambani बने नाना, बेटी ईशा बनीं जुड़वां बच्चों की मां
Isha Ambani Became Mother : देश के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी नाना बन गये हैं। उनकी बेटी ईशा अंबानी मां बन गयी हैं। उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। ईशा अंबानी के पति आनंद पिरामल, जो कि पीरामल समूह के कार्यकारी निदेशक हैं। अंबानी परिवार और पीरामल परिवार की ओर परिवार में दो नये सदस्यों के आने की जानकारी दे दी गयी है। दी गयी जानकारी के मुताबिक ईशा अंबानी ने 19 नवंबर 2022 को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। इनमें एक बेटा और एक बेटी है। बच्चों के नाम भी जारी कर दिए गये हैं। इनमें बेबी गर्ल आदिया और बेबी बॉय कृष्णा हैं। दोनों बच्चों और ईशा के स्वस्थ होने की भी जानकारी दी गयी है।
Tips & Tricks : हर महीने कमाते हैं 15 हजार रु, फिर भी बन जाएगा 30 लाख रु का फंड
नीता अंबानी बनीं नानी
नीता अंबानी नानी बन गयी हैं, जबकि ईशा के दोनों भाई आकाश और अनंत अंबानी मामा बन गये हैं। अंबानी और पिरामल परिवार की तरफ से एक संयुक्त बयान जारी किया गया है। इस संयुक्त मीडिया स्टेटमेंट में कहा गया है कि जुड़वां बच्चों के आने की बेहद खुशी है। वे दुआओं और शुभकामनाओं के आकांक्षी हैं। ये जीवन का महत्वपूर्ण चरण है।
4 साल पहले हुई थी शादी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पिरामल की शादी हुई थी। हेल्थकेयर बिजनेस ग्रुप पिरामल के मालिक अजय पिरामल के बेटे हैं आनंद पिरामल। ईशा और आनंद की शादी की गिनती देश की सबसे महंगी शादियों में होती है। उनकी शादी में देश, बॉलिवुड और दुनियाभर की कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी।
ईशा अंबानी की प्रोफाइल
ईशा अंबानी मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी हैं। उन्हें हाल ही में रिलायंस रिटेल वेंचर्स का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। मुकेश अंबानी ने अपने तीनों बच्चों में अपने कारोबार के अलग-अलग सेगमेंट बांट दिए हैं। ईशा अपने पिता की सबसे बड़ी संतान हैं। ने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के बाद कैलीफोर्निया के स्टैनफोर्ड से बिजनेस की एमबीए की पढ़ाई कर चुकी हैं। भारत लौट कर वे फैमिली बिजनेस में शामिल हुईं। उन्होंने खुद को एक मजबूत बिजनेस पर्सन के तौर पर स्थापित किया है।
रिलायंस रिटेल के फ्यूचर प्लान्स
ईशा अंबानी ने रिलायंस की 45वीं सालाना आम बैठक में कहा था कि उन्होंने रिलायंस रिटेल के फिजिकल स्टोर और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 20 करोड़ से अधिक रजिस्टर्ड ग्राहकों को सेवा प्रदान की, जो यूके, फ्रांस और इटली की सामूहिक आबादी के बराबर है। रिलायंस रिटेल के डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने हर दिन लगभग छह लाख ऑर्डर के साथ अपनी ग्रोथ को बरकरार रखा। ये पिछले साल की तुलना में 2.5 गुना अधिक है। उन्होंने कहा था कि जियोमार्ट 260 शहरों में डिलीवरी कर रहा है। ईशा अंबानी ने कंपनी की योजनाओं का खुलासा करते हुए बताया था कि स्टेपल, होम, पर्सनल केयर और जनरल मर्चेंडाइज कैटेगरियों में नए प्रोडक्ट लॉन्च करने के बाद उनके ब्रांड की उपस्थिति मजबूत हुई है।
अजियो का बिजनेस
उन्होंने कहा था कि अजियो बिजनेस 3,500 शहरों में मर्चेंट पार्टनर्स को 8,000 से अधिक ब्रांडों और अपने स्वयं के ब्रांड्स के बड़े पोर्टफोलियो तक एक्सेस प्रदान करता है। ईशा अंबानी ने कहा कि पिछले साल हमने 43 करोड़ से ज्यादा गारमेंट बेचे, जो अमेरिका और कनाडा की आबादी के लिए काफी हैं। ईशा अंबानी ने बताया था कि वे फाउंडेशन को बड़ा और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए 10 साल के ब्लूप्रिंट पर काम कर रहे हैं। आकाश अंबानी को इसी साल जून में रिलायंस जियो का चेयरमैन बनाया गया था।