For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कमाल के शेयर : दे सकते हैं 67 फीसदी तक रिटर्न, जानिए नाम

|

Share To buy in December : ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने एक रिपोर्ट में 5 कंपनी के शेयरों मे निवेश करने की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक इन शेयरो में 67 फीसदी तक का संभावित रिटर्न देने की क्षमता है। मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक यह पांचो स्टॉक है कोल इंडिया, मैक्रोटेक डेवलपर्स, जुबिलेंट फूडवर्क्स, इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस लिमिटेड और टाटा केमिकल्स।

 

Business Idea : शादियों के सीजन में खूब होगी कमाई, जल्दी शुरू करेBusiness Idea : शादियों के सीजन में खूब होगी कमाई, जल्दी शुरू करे

नवंबर में रहा है बेहतरीन प्रदर्शन

नवंबर में रहा है बेहतरीन प्रदर्शन

रिपोर्ट के मुताबिक नवंबर में प्रमुख वैश्विक बाजार उच्च स्तर पर ट्रेड किये हैं। भारत ने YTD'22 से बेहतर प्रदर्शन जारी रखा है। भारतीय में शेयर मार्केट के सूचकांक अमेरिका और अन्य देशों के मार्केट की तुलमा में अच्छा प्रदर्शन किया है। FII नवंबर में बेहतरीन रहा है। इस लिहाज से मोतीलाल ओसवाल ने मार्केट में पॉजिटिव रिस्पांस होने की उम्मीद की है।

1. इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस लिमिटेड खरीदें

मोतीलाल ओसवाल ब्रोकरेज फर्म ने इंडो स्टार को 257 रुपये प्रति शेयर के टार्गेट प्राइस के साथ बाय रेटिंग दी है। यदि आप इंडोस्टार को 153.75 रुपये के मौजूदा बाजार मूल्य पर खरीदते हैं, तो यह आपको संभावित 67 प्रतिशत का रिटर्न दे सकता है। स्मॉल कैप एनबीएफसी सेक्टर के शेयर का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1914 करोड़ रुपये है। 1 साल में इसमें 38 प्रतिशत और पिछले 5 साल में 73 प्रतिशत की गिरावट आई है।

इस स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्च स्तर 295 रुपये और 52-सप्ताह का निचला स्तर 116 रुपये है। कंपनी को 2009 में लिस्ट किया गया था।

2. मैक्रोटेक डेवलपर्स
 

2. मैक्रोटेक डेवलपर्स

रीयल एस्टेट क्षेत्र का शेयर पर मोतीलाल ओसवाल ने दाव लगाने बात कही है। स्टॉक का मौजूदा बाजार मूल्य 1073 है। कंपनी का मार्केट कैप 51,358 करोड़ रुपये का है। पिछले 5 साल में इसने सबसे ज्यादा 130 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। मोतीलाल ओसवाल ने निवेशकों को 1530 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ मैक्रोटेक डेवलपर्स को खरीदने की सलाह दी है। स्टॉक आपको अधिकतम 44 प्रतिशत का संभावित रिटर्न दिला सकता है।

3. कोल इंडिया

यह एक महारत्न स्टेटस स्टॉक है। कोल इंडिया का मौजूदा बाजार मूल्य 231 रुपये है। मोतीलाल ओसवाल ने निवेशकों को कोल इंडिया लिमिटेड को 325 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस पर खरीदने का सुझाव दिया है।

अगर आप आज शेयर खरीदते हैं तो आपको अधिकतम 42 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है। कोल इंडिया एक लार्ज कैप कंपनी है। इसका मार्केट कैप 1,41,188.11 रुपये है। स्टॉक का 52-सप्ताह का हाई 263 रुपये और 52-सप्ताह का लो 139 रुपये है। कंपनी माइनिंग सेक्टर में काम करती है।

4. जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड

4. जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड

स्टॉक का मौजूदा बाजार मूल्य 550.75 रुपये है। मोतीलाल ओसवाल ने निवेशकों को जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड को 740 रुपये प्रति शेयर के टारगटे प्राइस पर खरीदने की सलाह दी है।

अगर आप आज जुबिलेंट खरीदते हैं तो आपको 34 प्रतिशत का संभावित रिटर्न मिल सकता है। कंपनी पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में काम करती है। पिछले 5 सालाो में कंपनी के स्टॉक ने अधिकतम 216 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। कंपनी का मार्केट कैप 36,400 करोड़ रुपये का है।

5. टाटा केमिकल्स

स्टॉक का मौजूदा बाजार मूल्य 1042 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 26,915 करोड़ रुपये है। कंपनी के स्टॉक का 52-सप्ताह का हाई 1214 रुपये है और 52-सप्ताह का लो 773 रुपये है। पिछले 3 साल में टाटा ग्रुप के शेयर ने 59 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

मोतीलाल ओसवाल ने 1250 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है। यदि आप आज टाटा केमिकल्स खरीदते हैं, तो आप 18 प्रतिशत संभावित रिटर्न मिल सकता है।

English summary

motilalal oswal stock investment suggestion for December

Share To buy in December: Brokerage firm Motilal Oswal has given a report to invest in shares of 5 companies.
Story first published: Tuesday, December 6, 2022, 14:39 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X