For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Maruti Suzuki : कीमतें बढ़ते ही आई कारों में गड़बड़, आपके पास है तो फटाफट Free में कराएं ठीक

|
Maruti : कारों में आई गड़बड़, फटाफट Free में कराएं ठीक

Maruti recalls Cars : अकसर कार कंपनियों की उन गाड़ियों में गड़बड़ की खबर सामने आती है, जिन्हें वे बेच चुकी होती हैं। इसके चलते वे अपनी कारों को वापस मंगा लेती हैं। कारों में आई दिक्कत को फ्री में ठीक किया जाता है। अब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हजारों कारों को वापस मंगाया गया है, क्योंकि उनमें गड़बड़ होने की संभावना है। यदि आपके पास मारुति की उस अवधि की कार हो, जिसे उसने वापस मंगाया है तो आप फ्री में अपनी कार में आई संभावित गड़बड़ को ठीक करा सकते हैं। हैरानी की बात यह है कि हाल ही में कंपनी ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया है और उस ऐलान के कुछ ही दिन में बाद इसकी कारों में दिक्कत की बात सामने आई है।

 

कार के लिए चाहिए VIP नंबर, तो ऐसे करें बुकिंगकार के लिए चाहिए VIP नंबर, तो ऐसे करें बुकिंग

इन कारों को मंगाया पैसा

इन कारों को मंगाया पैसा

मारुति सुजुकी ने एक रिलीज में कहा कि मारुति सुजुकी 8 दिसंबर 2022 से 12 जनवरी 2023 के बीच बनाई गयी 17,362 वाहनों को एयरबैग कंट्रोलर में खराबी के कारण वापस बुला रही है। इन प्रभावित मॉडलों में अल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा शामिल हैं।

क्यों किया जा रहा रिकॉल
कंपनी ने कहा कि इन गाड़ियों में, यदि आवश्यक हो तो एयरबैग कंट्रोलर ("अफेक्टेड पार्ट") की टेंस्टिंग करने और बदलने के लिए रिकॉल किया जा रहा है। रिलीज में आगे कहा गया है कि यह संदेह है कि प्रभावित हिस्से में संभावित गड़बड़ है। इसके नतीजे में हो सकता है कि वाहन दुर्घटना की स्थिति में एयरबैग और सीट बेल्ट प्रेटेंसर न हो।

ग्राहकों की कंपनी की सलाह
 

ग्राहकों की कंपनी की सलाह

मारुति ने ग्राहकों को सलाह दी है कि जब तक प्रभावित हिस्से को बदल नहीं दिया जाता तब तक गाड़ी न चलाएं या उसका इस्तेमाल न करें। प्रभावित वाहन मालिकों को तत्काल ध्यान देने के लिए मारुति सुजुकी की अथॉराइज्ड वर्कशॉप्स की तरफ से कम्युनिकेट किया जाएगा।

दिसंबर में भी किया था कारों को रिकॉल

दिसंबर में भी किया था कारों को रिकॉल

दिसंबर में, मारुति ने अपनी सियाज, ब्रेजा, अर्टिगा, एक्सएल6 और ग्रैंड विटारा मॉडल की 9,125 इकाइयों को वापस बुलाया था। उन कारों को कंपनी ने फ्रंट रो सीट बेल्ट में संभावित खराबी को ठीक करने के लिए वापस मंगाया था। प्रभावित वाहनों को 2-28 नवंबर, 2022 के बीच तैयार किया गया था।

Car price hike: 1 जनवरी से Car खरीदना होगा महंगा, जानें कौन सी कंपनी कितने बढ़ाएगी दाम| Good Returns
कितनी महंगी हुई कारें

कितनी महंगी हुई कारें

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपने कस्टमर्स को एक बार फिर से झटका दिया था। कंपनी ने बीते सोमवार को कहा था कि इसने 16 जनवरी से अपनी कार मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी। कंपनी की तरफ से कारों की कीमतों में करीब 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी की गयी। गौरतलब है कि पिछले साल ही मारुति ने दिसंबर महीने में ऐलान किया था कि कंपनी ओवरऑल इंफ्लेशन और हाल की रेगुलेटरी आवश्यकताओं के कारण लागत पर बढ़े दबाव के चलते जनवरी में कीमतों में बढ़ोतरी पर विचार कर रही है। तब इसने अपने प्लान का ऐलान किया था और अब कीमतों में वृद्धि का ऐलान कर दिया। फिलहाल इस महीने मारुति की कारों पर छूट भी मिल रही है। आप मारुति की कारों पर मिल रहे ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

English summary

Maruti Suzuki recalls cars due to problem in its cars

Maruti Suzuki said in a release that Maruti Suzuki is recalling 17,362 vehicles manufactured between December 8, 2022 and January 12, 2023 due to a defect in the airbag controller.
Story first published: Wednesday, January 18, 2023, 18:37 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X