For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

झटका : Maruti 1 जनवरी से बढ़ा रही Car की कीमतें, जानिए क्या कहा

|

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने एक बड़ा झटका दिया है। मारुति ने घोषणा की है कि वह 1 जनवरी 2021 से अपनी कारों की कीमत बढ़ाने जा रही है। मारुति ने इसका कारण बढ़ती लागत के प्रतिकूल असर को कम करने के लिए उठाया गया कदम बताया है। मारुति ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कि पिछले साल विभिन्न तरह की विनिर्माण लागत बढ़ने से कंपनी के वाहनों की कीमत पर विपरीत असर पड़ा है। ऐसे में अब कंपनी ने इसका कुछ हिस्सा ग्राहकों को ट्रांसफर करने का फैसला लिया है। रेगुलेटरी फाइलिंग में मारुति सुजुकी ने जानकारी देते हुए कहा है कि कारों के दाम में बढ़ोतरी अलग-अलग मॉडल के लिए अलग-अलग होगी।

 

झटका : Maruti 1 जनवरी से बढ़ा रही Car की कीमतें, जानिए क्या

मारुति की सबसे सस्ती कार है अल्टो

मारुति सुजुकी ने कहा कि 1 जनवरी 2021 से अपनी कारों की कीमत में वृद्धि का फैसला ऐसे समय में किया है, जब देश महामारी के बुरे दौर से उबरने की कोशिश कर रहा है। लोगों ने निजी वाहनों से सफर को प्राथमिकता देने के लिए कारों की खरीद बढ़ाई है। ऐसे में यह वृद्दि उन्हें भारी पड़ेगी। मारुति के पास अभी एंट्री लेवल कार अल्टो है, जिसकी कीमत 2.95 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं मल्टीपर्पज एक्सएल6 की कीमत 11.52 लाख रुपये है।

नवंबर में आई है घरेलू बिक्री में गिरावट

नवंबर में मारुति की कारों की घरेलू बिक्री 2.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। यह बिक्री 135775 कारों की रही थी। पिछले साल नवंबर में कंपनी ने 139133 कारें बेची थीं। हालांकि निर्यात को मिलाकर कंपनी की कुल बिक्री नवंबर में पिछले साल के मुकाबले 1.7 फीसदी बढ़ी है। नवंबर में कंपनी ने कुल मिलाकर 153223 कारें बेची, जबकि पिछले साल नवंबर में यह आंकड़ा 150630 कारों का था।

 

5 लाख रु तक की Car ऐसे खरीदें, नहीं पड़ेगा ज्यादा बोझ

English summary

Maruti Suzuki is increasing the price on cars from 1 January 2021

Maruti has announced that it is going to increase the price of cars from 1 January 2021.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X