For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Maruti : सरकारी कर्मचारियों को सस्ते में देगी Car, जानें स्कीम

|

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने रविवार को सरकारी कर्मचारियों के लिए एक स्पेशल ऑफर का ऐलान किया। कंपनी सरकारी कर्मचारियों को अपने मौजूदा फेस्टिवल ऑफर्स के ऊपर 11 हजार रु के अतिरिक्त बेनेफिट देगी। मारुति ने अपनी कई कारों पर पहले ही डिस्काउंट ऑफर पेश किया हुआ है। पर अब कंपनी सरकारी कर्मचारियों के लिए स्पेशल स्कीम लाई है, जिसके तहत उन्हें 11 हजार रु के अतिरिक्त बेनेफिट दिए जाएंगे। कंपनी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा हाल ही में घोषित किए लीव ट्रेवल कंसेशन (एलटीसी) कैश वाउचर स्कीम का फायदा उठाना चाहती है। कंपनी के इस ऑफर से मांग और सेल्स दोनों बढ़ेंगी।

क्या है एलटीसी कैश वाउचर स्कीम
 

क्या है एलटीसी कैश वाउचर स्कीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में केंद्रीय वित्त मंत्री ने एलटीसी कैश वाउचर योजना पेश की। केंद्रीय कर्मचारियों को चार साल में एक बार एलटीसी मिलता है। एलटीसी के लिए पेश की गई इस खास योजना के जरिए सरकारी कर्मचारी उस सामान, जिस पर 12 फीसदी या इससे अधिक जीएसटी लगता है, को खरीदने के लिए अपनी छुट्टियों और 3 बार के टिकट के बदले पैसा ले सकते हैं। कर्मचारियों द्वारा इन पैसों को खर्च किया जाएगा जिससे इकोनॉमी में उपभोक्ता खर्च बढ़ेगा।

क्या होगा फायदा

क्या होगा फायदा

मारुति सुजुकी ने कहा है कि हाल ही में घोषित एलटीसी कैश वाउचर योजना से लगभग 45 लाख केंद्र सरकार और रक्षा कर्मचारियों को फायदा होगा। 31 मार्च 2021 तक कुल मिलाकर 28,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त उपभोक्ता मांग जनरेट होने की उम्मीद है।

किन कारों पर मिलेगा बेनेफिट

किन कारों पर मिलेगा बेनेफिट

मारुति ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए इसकी योजना ऑल्टो, सिलेरियो, एस-प्रेसो, वैगन-आर, ईको, स्विफ्ट, डिजायर, इग्निस, बलेनो, विटारा ब्रेज़ा, अर्टिगा, एक्सएल 6 और सियाज़ सहित सभी उन पैसेंजर व्हीकल के लिए वैलिड है, जो ARENA और NEXA चेन के जरिए बेची जाती हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के कर्मचारी और उनके पति/पत्नी, केंद्रीय और राज्य सरकार के विभाग जिनमें पुलिस और अर्धसैनिक बल के कर्मचारी शामिल हैं मारुति सुजुकी से नई कारों की खरीदारी पर इस विशेष ऑफर का लाभ उठा सकेंगे। बता दें कि ये छूट अलग-अलग मॉडलों पर भिन्न होगी।

मारुति को मिलेगा फायदा
 

मारुति को मिलेगा फायदा

विभिन्न केंद्रीय और राज्य सरकार के विभागों के तहत काम करने वाले सरकारी कर्मचारियों की संख्या 1 करोड़ से अधिक है। ये मारुति सुजुकी के लिए ग्राहकों का सबसे बड़ा सेगमेंट हैं। इसे ध्यान में रखते हुए कंपनी ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक विशेष पैकेज का ऐलान किया है, जो उन्हें एलटीसी कैश बेनेफिट लाभ का फायदा उठाने के अलावा अपनी पसंदीदा कार खरीदने में मदद करेगा।

इकोनॉमी को सहारा देना कंपनी का कर्तव्य

इकोनॉमी को सहारा देना कंपनी का कर्तव्य

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान उपभोक्ता खर्च बढ़ाने के लिए कई साहसिक कदम उठाए हैं। उन्होंने आगे कहा कि अर्थव्यवस्था को सपोर्ट करना और सकारात्मक सेंटिमेंट्स को आगे बढ़ाना हमारा कर्तव्य है।

चेक करें Maruti की नई प्राइस लिस्ट, त्योहारी सीजन में कौन-सी रहेगी बेस्ट

English summary

Maruti brings special offer for government employees know scheme

Maruti has already offered a discount offer on many of its cars. But now the company has brought a special scheme for government employees, under which they will be given additional benefits of Rs 11 thousand.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?