For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बड़ी खबर : सरकारी बैंकों में अनुकंपा नियुक्ति के नियम बदले, जानें फायदा

|

नई दिल्ली, अगस्त 24। सरकारी बैंकों में अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने का तरीका बदल गया है। सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। इस फैसले के बाद अब विवाहित बेटे को भी बैंक में नौकरी मिल सकेगी। दरअसर अभी तक नियमों की दिक्कत के कारण यह नहीं हो पा रहा था। आइये जानते हैं कि इस नियम के बदले से कैसे लोगों को फायदा मिलेगा।

 

अभी तक क्या था नियम

अभी तक क्या था नियम

अभी तक देश के सरकारी बैंकों में कार्यरत कर्मचारी की मौत के बाद विवाहित बेटे को नौकरी नहीं मिल पाती थी। ऐसा नियमों के चलते हो रहा था। हालांकि काफी समय से इस नियम को बदलने की मांग हो रही है, लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा था।

अब बदल गए हैं नियम
 

अब बदल गए हैं नियम

केन्द्र सरकार के सचिव विजय शंकर तिवारी ने इस संबंध में एक निर्देश जारी कर दिया है। इन्होंने अपने निर्देश में इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) से कहा है कि वह सभी सरकारी बैंकों को यह निर्देश जारी करे कि सरकारी बैंकों में कर्मचारी की मौत के बाद उसके विवाहित बेटे को भी अब नौकरी मिल सकती है। माना जा रहा है कि महामारी के दौरान बहुत से लोगों की मौत के कारण इस बात की मांग तेजी से उठ रही थी। जिसे अब सरकार ने मान लिया है।

HDFC Bank : कभी 5 रु का था शेयर, 3500 रु को बना दिया 1 करोड़ रुपयेHDFC Bank : कभी 5 रु का था शेयर, 3500 रु को बना दिया 1 करोड़ रुपये

आईबीए ने इस संबंध में सरकार को लिखा था पत्र

आईबीए ने इस संबंध में सरकार को लिखा था पत्र

आईबीए ने इस संबंध में 20 जून 2022 को वित्त मंत्रालय को पत्र लिखा था। इस पत्र के आधार पर वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विस ने इस मांग पर अपनी सहमति जता दी थी। बाद में इस पर निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। एसबीआई के कर्मचारियों और अधिकारियों ने इस फैसले पर खुशी जताई है। इन लोगों ने कहा है कि अब विवाहित पुत्र को भी फैमली माना जाएगा और उसे भी नौकरी दी जा सकेगी।

English summary

Married sons will also now be able to get jobs in government banks on compassionate grounds

The Finance Ministry has issued a directive informing the IBA that now unmarried sons can also be given jobs in the bank.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X