For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Jio और Airtel में निकलने वाली हैं ढेरों नौकरिया, अभी से करें तैयारी

|

नई दिल्ली, अगस्त 19। टेलीकॉम मंत्रालय ने 5जी स्पेक्ट्रम की निलामी हाल ही में पूरी की है। निलामी के बाद मंत्रालाय ने 5जी को लागू करने संबंधित सभी कागजी कामों को भी पूरा कर लिया है। भारत के टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी टेलीकॉम कंपनियों से 5जी लांच करने की तैयारी शुरू करने के लिए कह दिया है। सरकार के इस कदम के बाद उम्मीद है कि भारत के दो टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो और एयरटेल अगले महीने 5जी सर्विस शुरू कर देंगे। 5जी सेवा के शुरू होने से रोजगार के साधन भी उत्पन्न होंगे। टीम लीज नामक कंपनी के रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में टेलिकॉम सेक्टर में 47 प्रतिशत नई नियुक्तिया होंगी।

 

रोज के कामों के लिए ये हैं Top 5 Car, जानें रेट और माइलेजरोज के कामों के लिए ये हैं Top 5 Car, जानें रेट और माइलेज

टेलीकॉम कंपनियां है खुश

टेलीकॉम कंपनियां है खुश

सरकार ने बिना देर लगाए टेलीकॉम कंपनियों को चंद घंटों में स्पेक्ट्रम आवंटन के पत्र दे दिए। सरकार के इस फैसले से कंपनिया काफि खुश है और सरकार की सराहना भी कर रही हैं। भारती एयरटेल के संस्थापक और चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने सरकार के इस अनुठे प्रयास को इज ऑफ डूइंग बिजनेस का नायाब नमूना बताया है। उन्होंने कहा की सरकार ने कंपनियों को कुछ घंटों में आवंटन के पत्र दे दिए। मित्तल ने कहा की दूरसंचार की दुनिया में तीस साल में ऐसा हुआ है कि किसी काम के लिए दोबारा तेबारा दौड़ना ना पड़ा हो।

सरकार का काम करने का तरीका है अच्छा
 

सरकार का काम करने का तरीका है अच्छा

मित्तल ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि काम करने के तरीके में गजब का बदलाव आया है। काम को निपटाने में यह एक ऐसा बदलाव है जो देश को बदल देगा। देश में अगर ऐसे ही फैसले होते रहे तो विकसित राष्ट्र बनने के सपना पूरा हो सकता है। एयरटेल, रिलायंस जियो, अदाणी डाटा नेटवर्क और वोडाफोन आइडिया ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए अब तक दूरसंचार विभाग को 17,876 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। सरकार ने केवल 1.5 लाख करोड़ रुपए के स्पेक्ट्रम की नीलामी की है।

रिलायंस जियो और एयरटेल ने शुरू किया है ट्रायल

रिलायंस जियो और एयरटेल ने शुरू किया है ट्रायल

अंबानी की रिलायंस जियो और मित्तल की एयरटेल ने 5जी ट्रायल का काम पूरा कर लिया है। इसलिए अगले महीने देश ये दो कंपनिया 5जी सेवा शुरू कर सकती हैं। हालांकि पूरे देश में पूरी तरह 5जी सेवा शुरू होने में दो से तीन साल का समय लग सकता है। सरकार ने 4 जगहों पर 5जी का ट्रायल करने की अनुमति दी थी। सरकार ने यह इसलिए किया था ताकि 5जी की सेवाएं शुरू किया जा सके। इन चार जगहों में दिल्ली एयरपोर्ट, कांडला पोर्ट, बंगलुरू मेट्रो और भोपाल स्मार्ट सिटी शामिल है।

English summary

Many jobs are going to come out in Jio and Airtel prepare from now

Reliance Jio and Airtel can start 5G service next month.Ambani's Reliance Jio and Mittal's Airtel have completed 5G trials. Therefore, next month these two companies can start 5G service in the country.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X