For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

किस्मत : लगी 9 करोड़ रु की लॉटरी, पर खो गया टिकट, फिर मिला तो लौटी चेहरे पर मुस्कान

|

नई दिल्ली, अप्रैल 17। कहते हैं कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती। कौन कब रातोंरात अमीर बन जाए और कौन एक झटके में सड़क पर आ जाए कोई नहीं जानता। कुछ लोगों की किस्मत ऐसी भी होती है, जो उन्हें जीवन में अर्श से फर्श और फिर फर्श से अर्श तक भी ले जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ एक अमेरिकी व्यक्ति के साथ, जिसके साथ किस्मत ने एक अजीब खेल खेला। मगर आखिर में वो करोड़पति ही बन गया। यानी उस व्यक्ति के लिए अंत भला तो सब भला वाली बात सच साबित हुई। आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ।

 

खो गया करोड़ों की लॉटरी का टिकट

खो गया करोड़ों की लॉटरी का टिकट

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी व्यक्ति निक स्लेटन ने एक लॉटरी में 9 करोड़ रु का इनाम जीता। मगर हुआ ये कि उनका टिकट कहीं खो गया। वे 9 करोड़ रु का इनाम जीतने की खुशी अपनी पत्नी के साथ सेलिब्रेट कर रहे थे कि उसी दौरान इनामी टिकट गुम हो गया। मगर उनकी किस्मत अच्छी थी कि टिकट उन्हें दोबारा मिल गया।

क्या है पूरा मामला
 

क्या है पूरा मामला

31 वर्षीय स्लेटन ने कुछ दिन पहले एक लॉटरी टिकट खरीदा था। ये टिकट उन्होंने अपने बॉस के साथ खरीदा था। लॉटरी टिकट खरीदने के बाद अगले दिन उन्हें नंबर चेक करने पर पता चला कि वे 9 करोड़ रु जीते हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने भाई और पत्नी को दी। फिर वे एक रेस्टोरेंट में सेलिब्रेट करने गए। मगर रेस्टोरेंट से लौटते समय उन्होंने देखा कि लौटरी का इनामी टिकट उनके पास नहीं है।

लगा तगड़ झटका

लगा तगड़ झटका

सोचने वाली बात यह है कि अगर किसी का 9 करोड़ रु का लॉटरी टिकट खो जाए तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसकना लाजमी है। मगर निक ने बाकी लोगों के साथ मिल कर टिकट पूरे रास्ते ढूंढा। नसीब का खेल देखिए कि उन्हें वो टिकट एक दुकान के सामने पड़ा हुआ मिल ही गया। टिकट मिलने पर निक काफी खुश हुए।

सही सलामत था टिकट

सही सलामत था टिकट

टिकट पर कई लोग गुजर चुके थे। मगर वो सही सलामत था। टिकट कहीं से कटा-फटा नहीं था। निक अगले दिन लॉटरी ऑफिस पहुंचे और 9.5 करोड़ रु हासिल किए। वे इस पैसे से एक कार और घर खरीदना चाहते हैं। इससे पहले हाल ही में ब्रायन जैस्पर नामक एक अमेरिकी व्यक्ति को भी तगड़ा इनाम लगा था। उन्हें अपने कारोबार के लिए डिशवाशिंग डिटर्जेंट की जरूरत थी। ब्रायन एक फ्रेडरिक्सबर्ग (वर्जीनिया, अमेरिका) में जेफरसन डेविस हाईवे पर एक जगह काम कर रहे थे। बर्तन धोने की साबुन की जरूरत पड़ने पर वे करीबी रॉयल फार्म्स स्टोर पर गए। मगर साबुन के साथ उन्होंने एक लॉटरी भी खरीद लिया।

लगा तगड़ा इनाम

लगा तगड़ा इनाम

लॉटरी टिकट खरीद कर उन्होंने कुछ देर बाद उस टिकट को स्क्रैच किया। स्क्रैच करते ही उन्हें मालूम हो गया कि यह कोई आम टिकट नहीं है। उस टिकट में सभी अंक शून्य थे, जिससे ब्रायन को झटका लगा। उस लॉटरी में ब्रायन को 10 लाख डॉलर यानी करीब 7.5 करोड़ रु का इनाम लगा था। ब्रायन के अनुसार उन्होंने कभी भी ऐसा कोई इनाम पहले कभी नहीं जीता।

ईमानदारी की मिसाल : महिला ने लौटाया करोड़ों का लॉटरी टिकट, व्यक्ति जीता 6 करोड़ रु

English summary

Luck won Lottery worth Rs 9 Crore but then Ticket Lost know what happened

Many people had passed on the ticket. But it was safe. The ticket was not mutilated anywhere. Nick arrived at the lottery office the next day and earned Rs 9.5 crore.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X