For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

किस्मत का खेल : लॉटरी में जीता दुनिया का सबसे बड़ा जैकपॉट, जेब में 165 अरब रु

|

Lottery Winner USA : लक यानी तकदीर कभी भी किसी को फर्श से उठा कर अर्श पर पहुंचा सकती है। कभी किसी को अर्श से फर्श पर भी पटक सकती है। इसके बारे में कुछ भी यकीन और दावे से नहीं कहा जा सकता। अकसर किस्मत के धनी लोगों से जुड़ी घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिनमें लोगों को एक झटके में करोड़पति-अरबपति बनने की बात का जिक्र होता है। हाल ही में अमेरिका में कुछ ऐसा ही हुआ है।

 
किस्मत हो तो ऐसी : लॉटरी में जीते 165 अरब रु

165 अरब की लॉटरी
अमेरिका के लॉस एंजेलिस में कई सारे लॉटरी टिकट बेचे गए। इन टिकटों की बिक्री एक सर्विस सेंटर में हुई। इन्हीं में से एक टिकट का इनाम 2.04 अरब डॉलर या भारतीय मुद्रा में 166 अरब रु का है। इतना तगड़ा जैकपॉट इतिहास में कभी किसी ने नहीं जीता। जिस किसी ने भी ये इनाम जीता है, फिलहाल उसका नाम सामने नहीं आया है। क्योंकि विजेता ने अभी तक इसके लिए अप्लाई नहीं किया। मगर ये कंफर्म हो चुका है कि जो टिकट बिके हैं, उनमें से एक इनाम 166 अरब रु का है।

देरी से आया रिजल्ट
जैसे कि रिपोर्ट में बताया गया है कि अभी तक इस इनाम के लिए किसी ने दावेदारी पेश नहीं की है। वैसे इस लॉटरी का रिजल्ट 10 घंटे की देरी से अनाउंस किया गया। घोषणा के तहत 10-33-41-47-56 नंबर ने लॉटरी जीती है। इस लॉटरी का इनाम इतनी बड़ा है कि अभी तक इतने बड़े इनाम को किसी ने नहीं जीता है। वहीं सर्विस सेंटर में एक टिकट 1 मिलियन डॉलर का भी है, जो कि एक गोल्डन टिकट है।

 
किस्मत हो तो ऐसी : लॉटरी में जीते 165 अरब रु

16 राज्यों में से है कोई विजेता
अधिकारियों ने खुलासा किया है कि अमेरिका में सबसे बड़ा लॉटरी 2.04 बिलियन डॉलर यानी 166 अरब रु की ही है। किसी एक व्यक्ति को अब इनामी राशि मिलेगी। इस लॉटरी का विजेता 16 राज्यों में से किसी एक का है। अधिकारियों के मुताबिक जहां से यह लॉटरी बिकी है, वो है अल्टाडेना, कैलिफोर्निया का 'जो सर्विस सेंटर'। अब तक तो इस लॉटरी के प्राइस का कोई दावेदार सामने नहीं आया, मगर जल्द ही ऐसा कोई किस्मत वाला सामने आ सकता है।

22 लोग बनेंगे करोड़पति
यूएसए टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पूरे अमेरिका में और भी कई लोग करोड़पति बनेंगे। कुल ऐसे 22 टिकट बेच दिए गए हैं, जिनकी वैल्यू 10 लाख डॉलर यानी 8.13 करोड़ रु है। यानी 22 लोगों का करोड़पति बनना तय है। पर सबसे अहम है उस व्यक्ति का नाम, जो इतिहास में सबसे बड़ा इनाम जीता है।

किस्मत हो तो ऐसी : लॉटरी में जीते 165 अरब रु

82 लाख रु जीते
एक व्यक्ति को पता ही नहीं था कि उसकी किस्मत बदल गयी। वो यह भी नहीं जानता था कि उसने कोई लॉटरी टिकट भी खरीदा। पर उसे मैसेज आया कि वो तगड़ा इनाम जीता है। उसकी 82 लाख रु (1 लाख डॉलर) की लॉटरी लगी थी। पर भला ऐसे में कौन यकीन करता है। 59 साल के इस शख्स ने भी यकीन नहीं किया। बल्कि उसे लगा उसके दोस्तों ने मजाक किया है। उसे मैसेज और ईमेल आए, जिन्हें उस व्यक्ति ने फर्जी समझा। मगर असल में ऐसा नहीं था। असल में वो वाकई में जीता था।

अजब-गजब : भारतीय की Dubai में चमकी किस्मत, जीता 55 करोड़ रु की लॉटरीअजब-गजब : भारतीय की Dubai में चमकी किस्मत, जीता 55 करोड़ रु की लॉटरी

English summary

Luck game World biggest jackpot won in lottery of Rs 165 billion

Many lottery tickets were sold in Los Angeles, USA. These tickets were sold at a service center. Of these, the reward of one ticket is $2.04 billion or Rs 166 billion in Indian currency.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X