For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LPG : 100 रु से कम में मिलेगा Gas Cylinder, जानिए कैसे

|

नयी दिल्ली। मंगलवार से नया और साल का आखिरी महीना शुरू होने जा रहा है। हर महीने की पहली तारीख को समीक्षा के बाद गैस सिलेंडर के नये दाम घोषित किए जाते हैं। हालांकि ये जरूरी नहीं कि सिलेंडर के दाम बढ़ेंगे या घटेंगे। पर इस बात की संभावना जरूर रहती है। इस समय दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 594 रु है। ऐसे में अगर गैस बुकिंग पर 500 रु का कैशबैक मिल जाए तो आपको एलपीजी सिलेंडर 500 रु से भी कम में पड़ जाएगा। जी हां एक तरीका है जिससे गैस बुकिंग पर 500 रु का कैशबैक हासिल किया जा सकता है। आइए जानते हैं इसका तरीका।

पेटीएम से करें गैस बुक
 

पेटीएम से करें गैस बुक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम के माध्यम से गैस बुकिंग पर 500 रु का कैशबैक मिल सकता है। यानी आपको बस करना इतना है कि गैस बुकिंग किसी अन्य प्लेटफॉर्म के बजाय पेटीएम से करनी है और आपको 500 रु तक का कैशबैक मिल जाएगा। ध्यान रहे कि ये कैशबैक सिर्फ पहली बार पेटीएम से गैस बुकिंग करने वालों को ही मिलेगा।

Gas Cylinder : एक झटके में 55 रुपये हो गया महंगा, चेक करें रेट

कैसे मिलेगा कैशबैक

कैसे मिलेगा कैशबैक

गैस बुकिंग पर 500 रु तक का कैशबैक पाने के लिए मोबाइल पर पेटीएम ऐप खोलें। अगर ये ऐप न हो तो इंस्टॉल करें। पेटीएम ऐप ओपन करने के बाद इसकी होम स्क्रीन में टॉप की तरफ 'Book Cylinder' का ऑप्शन दिया हुआ होगा। अगर आपको ये ऑप्शन न दिखे तो फिर 'Show More' पर क्लिक करें। 'Show More' पर क्लिक करने पर कई ऑप्शन खुल कर सामने आएंगे। इनमें से Book Cylinder ऑप्शन पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करने से आपको अपनी गैस कंपनी का नाम चुनना होगा, जिनमें भारत गैस, इंडियन और एचपी गैस शामिल हैं।

क्या है आगे का प्रोसेस
 

क्या है आगे का प्रोसेस

अपनी गैस कंपनी का नाम सिलेक्ट करने के बाद आपको रजिस्टर मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी दर्ज करनी होगी। रजिस्टर मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी दर्ज करने के बाद Proceed पर क्लिक करें। Proceed पर क्लिक करने से ग्राहक का नाम, आपका एलपीजी आईडी नंबर और एजेंसी का नाम स्क्रीन पर आ जाएगा। इसके नीचे आपको वो राशि दिखेगी जो आपको सिलेंडर के लिए अदा करनी है। फिर प्रोसेस पर क्लिक करें। मगर पेमेंट करने से पहले आपको प्रोमोकोड की जरूरत होगी।

क्या है प्रोमोकोड

क्या है प्रोमोकोड

गैस सिलेंडर के लिए पेमेंट करने से पहले पेटीएम का गैस बुकिंग प्रोमोकोड दर्ज करें। ये प्रोमोकोड है FIRSTLPG। इसी प्रोमोकोड के जरिए आपको 500 रु तक का कैशबैक मिलेगा। यदि आपने ये प्रोमोकोड दर्ज नहीं किया तो आपको कैशबैक नहीं मिलेगा। एक तरीका और है जिससे आपको गैस बुकिंग पर 500 रु तो नहीं मगर 50 रु तक का कैशबैक मिल सकता है।

सिर्फ कल तक मौका

सिर्फ कल तक मौका

आपको अमेजन पे से गैस बुकिंग पर भी कैशबैक मिल सकता है। मगर अमेजन पे से गैस बुकिंग पर कैशबैक पाने का मौका सिर्फ 1 दिसंबर तक है। अमेजन से आप इंडेन, भारत गैस और एचपी गैस तक का सिलेंडर बुक कर सकते हैं। अगर आप इन तीनों में से किसी भी कंपनी के ग्राहक हैं तो आप अमेजन पे से गैस बुकिंग कर सकते हैं। ये कैशबैक पहली बार गैस सिलेंडर बुक करने वालों को मिलेगा।

Gas Cylinder : किसी भी दुर्घटना पर मिलता है 6 लाख रु का बीमा, जानिए कैसे

English summary

LPG Gas Cylinder will be available for less than Rs 100 get cashback through paytm

You can also get cashback on gas booking from Amazon Pay. But the chance of getting cashback on gas booking from Amazon Pay is till December 1 only.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?