For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Lottery : पत्नी ने भेजा किराना स्टोर, जीत कर आया 1.5 करोड़ रु

|

नई दिल्ली, अक्टूबर 05। कब किसी कि किस्मत पलट जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। न ही इसके बारे में कोई किसी तरह का दावा कर सकता है। इसी तरह की एक घटना अमेरिका में साउथ कैरोलिना के एक व्यक्ति के साथ घटी। ये व्यक्ति एक झटके में करोड़पति बन गया। गया तो यह किराने की दुकान पर सामान खरीदने था, मगर इसकी किस्मत ऐसी चमकी की कि ये लॉटरी में करोड़ों रु जीत गया। आगे जानिए पूरी डिटेल।

 

किस्मत का खेल : गलती से खरीद लिए 1 लॉटरी के 3 टिकट, बना गया करोड़पतिकिस्मत का खेल : गलती से खरीद लिए 1 लॉटरी के 3 टिकट, बना गया करोड़पति

लॉटरी लग गई

लॉटरी लग गई

हाल ही में यह घटना घटी है 46 वर्षीय प्रेस्टन माकी के साथ। उनकी लॉटरी लग गई, जिससे वह करोड़पति बन गए। असल में उनकी पत्नी ने उन्हें किराने की दुकान पर कुछ सामान लाने के लिए भेजा था। उनका जाना उनके लिए बेहद भाग्यशाली रहा। किराने की दुकान पर जाकर उन्होंने लॉटरी भी खरीद ली, जिसमें वे 190,736 डॉलर (1.5 करोड़ रुपये) जीत गए।

पत्नी की बात मानना रहा लकी

पत्नी की बात मानना रहा लकी

यूपीआई की रिपोर्ट के अनुसार प्रेस्टन के मुताबिक अगर वह पत्नी के कहने पर किराना की दुकान पर नहीं जाते तो लॉटरी भी नहीं खरीदते और अगर लॉटरी नहीं खरीदते तो करोड़पति भी नहीं बनते। प्रेस्टन ने उसी मीजर स्टोर से 5 फैंटेसी टिकट भी खरीदे। इसी में निकले लकी ड्रॉ में वे 1.5 करोड़ रु जीत गए।

नहीं जा रहे थे सामान लेने
 

नहीं जा रहे थे सामान लेने

प्रेस्टन लॉटरी जीतने से काफी खुश हैं। वे रोज की तरह अपना काम कर रहे थे। इसी दौरान उनकी पत्नी ने उनसे किराने की दुकान पर जाकर घर का सामान लाने को कहा। पर वे जाना नहीं चाहते थे। परंतु उनकी पत्नी ने बार बार कहा तो वे चले गये। तब ही वहां लकी ड्रॉ प्ले हो रहा था। इनाम की बड़ी राशि देख कर उन्होंने भी 5 टिकट खरीदे। उन्होंने तुरंत देखने के बजाय अगली सुबह टिकट देखा।

लॉटरी को स्कैन किया

लॉटरी को स्कैन किया

प्रेस्टन ने आराम से अगली सुबह रसोई में टिकट स्क्रैच किया। मोबाइल से लॉटरी को स्कैन करने पर पता लगा कि वे जैकपॉट विजेता हैं। वह इस इनामी राशि में से कुछ पैसा परिवार के लिए खर्च करेंगे। कुछ पैसा वे निवेश करना चाहते हैं। बता दें कि इस साल के शुरुआत में एक और व्यक्ति ने इसी तरह किराने की दुकान से लॉटरी टिकट खरीदा और 15 करोड़ रु जीता था। वे सुबह की कॉफी के लिए दूध खरीदने गया था। वहीं उसने एक पॉवरबॉल टिकट खरीज लिया था। उसके पांचों नंबर मैच हो रहे थे। इससे वे 15 करोड़ रु जीता था।

एक और विजेता

एक और विजेता

पिछले महीने एक अमेरिकी शख्स सफर पर निकला और रास्ते में कॉफी पीने के लिए रुका। मगर इस ब्रेक ने उसकी किस्मत बदल दी। वे मालामाल हो गया। उसने लॉटरी टिकट खरीदा और उसमें 2 करोड़ रुपये जीत गया। ये घटना घटी थी वर्जीनिया, अमेरिका के मिगुएल मोरालेस के साथ। मिगुएल गाड़ी में गैस भरवाने के लिए स्टेशन पर रुके। वहीं एक कॉफी पीनी चाही। उसी समय उन्होंने एक लॉटरी टिकट खरीदा। उन्होंने लॉटरी स्क्रैच की। उस पर कूपन नंबर 2 करोड़ रुपये की इनामी राशि वाला था। वर्जीनिया लॉटरी के ऑफिस में इनामी राशि लेने पहुंचे गये मिगुएल के मुताबिक गैस स्टेशन पर फूड मार्ट पर जब वे रुके तो वे बस एक कॉफी लेना चाहते थे। उनका कुछ भी और खरीदने का इरादा नहीं था। मगर उस स्टोर पर अंदर लॉटरी के कूपन लगे हुए थे। इसीलिए उन्होंने गोल्ड जैकपॉट लॉटरी टिकट खरीदने का फैसला किया और ये फैसला उनकी तकदीर बदलने वाला साबित हुआ।

English summary

Lottery Wife sent grocery store won Rs 1 point 5 crore

Recently this incident happened with 46-year-old Preston Maki. He got the lottery, which made him a millionaire. In fact his wife had sent him to get some items at the grocery store.
Story first published: Wednesday, October 5, 2022, 17:07 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X