For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लॉटरी : छुट्टी मना रहा था कपल, वहीं मिली 5.15 करोड़ रु जीतने की खबर

|

नई दिल्ली, सितंबर 19। किस्मत के बारे में कुछ भी यकीन से नहीं कहा जा सकता। कब किस्मत किसी को मालामाल बना दे या किसी को सड़क पर ला दे, ये कोई नहीं जानता। किस्मत से जुड़ी एक बात सच है कि हर साल लॉटरी से सैकड़ों लोगों की किस्मत बदल जाती है। भारत से अमेरिका तक कई देशों में लॉटरी चलती है। लोग लॉटरी खरीदते हैं और उनमें से कुछ मालामल बन जाते हैं। हाल ही में एक ऑस्ट्रेलियाई कपल की भी किस्मत लॉटरी ने बदल दी और वे करोड़पति बन गए।

 

किस्मत का खेल : 2 मिनट के ब्रेक लिए रुके और खरीदा लॉटरी टिकट, जीते 15 करोड़ रु

मना रहे थे छुट्टियां

मना रहे थे छुट्टियां

एक ऑस्ट्रेलियाई जोड़ा हाल ही में छुट्टियों पर गया था। मगर वहीं उन्हें पता चला कि उन्होंने लॉटरी में 7 लाख डॉलर से अधिक (भारतीय मुद्रा में 5.15 करोड़ रु से अधिक) का इनाम जीता है। उन्होंने यह टिकट छुट्टी के दौरान ही खरीदा था। इसी एक टिकट ने उनकी किस्मत को हमेशा के लिए बदल दिया।

बीच पर खरीदा टिकट

बीच पर खरीदा टिकट

क्वींसलैंड के इस कपल ने लॉटरी में करोड़ों रु जीतने के बाद अपने नाम का खुलासा नहीं किया है। यूपीआई की रिपोर्ट के अनुसार इस कपल ने अधिकारियों को बताया कि वे केर्न्स में छुट्टी मना रहे थे। तब ही उन्होंने गोल्ड लोट्टो के लिए स्पार होलोवेज बीच पर मौजूद एक स्टोर से एक टिकट खरीदा। टिकट में ड्रॉ की गई नंबरों का मिलान 33-15-22-24-18-14 से हो गया, जिससे उन्हें 733,487.36 डॉलर का जैकपॉट मिला।

समझ लिया गलती
 

समझ लिया गलती

इस कपल ने द लोट ऐप पर टिकट चेक किया। पति ने अधिकारियों से कहा हमें विश्वास नहीं हो रहा था। हमने सोचा कि यह एक गलती हो सकती है। उनके साथ ऐसा कभी कुछ नहीं हुआ। इसलिए यह एक सपने जैसा लगा। इस कपल ने कहा कि वे अपनी जीत के साथ जिम्मेदारी से काम करने की कोशिश करेंगे। पत्नी के अनुसार ईमानदारी से, हमें नहीं पता कि हम इन पैसों का क्या करेंगे।

लेंगे फाइनेंशियल एडवाइडर्स की सलाह

लेंगे फाइनेंशियल एडवाइडर्स की सलाह

पत्नी के अनुसार कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले हम एक वित्तीय सलाहकार के पास जाना चाहते हैं। हम जानते हैं कि हम इसे अपनी सेवानिवृत्ति के लिए इस्तेमाल करेंगे, लेकिन हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम ये काम बुद्धिमान से करें।

30 साल बाद जीता इनाम

30 साल बाद जीता इनाम

पिछले महीने एक अमेरिकी 61 वर्षीय व्यक्ति ने लॉटरी जैकपॉट से 18.41 मिलियन डॉलर (करीब 135.3 करोड़ रु) जीते हैं। मगर इस व्यक्ति ने ये इनाम जीतने के लिए 30 साल तक सब्र किया। विजेता ने मिशिगन लॉटरी को बताया कि उसने अपने पूरे जीवन में कई बार "संख्याओं के एक नए सेट को चुनने की कोशिश करने पर विचार किया, लेकिन अंततः उसी नबंर सेट से खेलना जारी रखने का फैसला किया। यानी इस व्यक्ति ने पूरे जीवन में कभी भी नंबर नहीं बदला। आखिर में 30 साल बाद वो इनाम जीता।

English summary

Lottery Couple was celebrating holiday got news of winning more than Rs 5 crore

An Australian couple recently went on vacation. But there he came to know that he has won a prize of more than 7 lakh dollars (more than Rs 5.15 crore in Indian currency) in the lottery.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X