For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

शराब बनाने वाली कंपनी Sula Vineyards ला रही IPO, जानिए कमाई का मौका

|

Sula Vineyards : सुला विनयार्ड्स जो एक शराब बनाने वाली कंपनी हैं। उसका आईपीओ आने वाला हैं। सुला विनयार्ड्स के आईपीओ को बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) जो हैं। उनकी भी तरफ से अप्रूवल मिल गया हैं। हम आपको बता से कि देश की प्रमुख शराब प्रोड्यूसर और सेलर सुला वाइनयार्ड्स जो हैं। उसके सेबी की तरफ से अपना आईपीओ जारी करने के लिए मंजूरी मिल चुकी हैं। सुला वाइनयार्ड्स कंपनी जो हैं। उन्होंने इस वर्ष जुलाई के महीने में पब्लिक इश्यू हैं। उसके लिए ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस को फाइल किया था।

 
शराब बनाने वाली कंपनी Sula Vineyards ला रही IPO

आईपीओ की डिटेल को चेक करें

यह जो आईपीओ हैं पूरी तरह बिक्री पेशकश (ओएफएस) होगा। इसमें जो प्रमोटर्स, इन्वेस्टर्स और अन्य शेयर धारक को हैं। उसको 25,546,186 इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे। सुला विनयार्ड्स कंपनी व्हाइट, रेड, और स्पार्कलिंग शराब को बेचती है। इसके 13 ब्रांड हैं और यह 56 प्रकार की शराब का उत्पादन करती हैं।

शराब बनाने वाली कंपनी Sula Vineyards ला रही IPO

वित्तीय वर्ष 2022 में कम्पनी का जो मुनाफा हैं वो कई गुना बढ़ गया

सुला विनयार्ड्स की तरफ से पिछले वर्ष बताया गया था। कि कंपनी की जो विनिर्माण क्षमता थी वो 14.5 मिलियन लीटर थी। वित्तीय वर्ष 2022 में कंपनी का जो मुनाफा हैं। वो कई गुना बढ़ गया और यह मुनाफा बढ़कर 52.14 करोड़ रुपये हो गया। जबकि वित्तीय वर्ष 2021 में इनका जो मुनाफा था। वो केवल 3.01 करोड़ रूपये था। इस दौरान में राजस्व में 8.60 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह 453.92 प्रतिशत रहा।

 
शराब बनाने वाली कंपनी Sula Vineyards ला रही IPO

इस कंपनी की स्थापना वर्ष 1996 में हुई थी

यह कंपनी वाइन के बाजार में बहुत दिग्गज कंपनी में से एक हैं। इस कंपनी की स्थापना की बात करें, तो इस कंपनी की स्थापना वर्ष 1996 में हुई थी। सुला विनयार्ड्स के महाराष्ट्र और कर्नाटक में चार प्लांट हैं और इसके साथ ही कंपनी ने दो प्लांट को लीज में ले रखा हैं। साथ ही इस कंपनी के दो वाइन रिसार्ट्स भी हैं जो नाशिक में मौजूद हैं। कंपनी जो आईपीओ लेकर आ रही हैं। इस आईपीओ से को राशि इकट्ठा होगी। उस राशि का इस्तेमाल कंपनी अपना कर्ज को अदा करने के लिए करेगी। इसके साथ ही उस राशि को नए प्रोजेक्ट में भी इन्वेस्ट करेगी।

Elon Musk ने बेचे Tesla के 1.95 करोड़ शेयर, कमाए 4 अरब डॉलरElon Musk ने बेचे Tesla के 1.95 करोड़ शेयर, कमाए 4 अरब डॉलर

English summary

Liquor company Sula Vineyards is bringing IPO know the opportunity to earn

Sula Vineyards is a wine company. Its IPO is about to come. The market regulator for the IPO of Sula Vineyards is the Securities and Exchange Board of India (SEBI). Approval has been received from their side too.
Story first published: Wednesday, November 9, 2022, 19:16 [IST]
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X