For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

LIC : ये है शानदार बीमा प्लान, कम निवेश में मिलेगा 10 लाख रु

|

नई दिल्ली, अगस्त 8। यदि आप कम पैसों को इन्वेस्ट करके अपने भविष्य के लिए एक बेहतर फंड बनाना चाहते है तो आपके लिए भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी लेना एक बेहतर विकल्प होगा। इसमें आपको दस लाख रुपए मिलते तो है साथ ही टैक्स छूट और बीमा धारक को लाइफटाइम डेथ कवर भी मिलता है। आप हर महीने 2190 रूपये का निवेश करके 10 लाख रुपए का फंड बना सकते है।

 

Business Idea : कोई भी शुरू कर सकता है यह कारोबार, रोज होगी कमाईBusiness Idea : कोई भी शुरू कर सकता है यह कारोबार, रोज होगी कमाई

कौन खरीद सकता है पॉलिसी

कौन खरीद सकता है पॉलिसी

इस न्‍यू जीवन आनंद पॉलिसी की न्यूनतम अवधि 15 से 35 वर्ष है। इस पॉलिसी को 18 वर्ष से लेकर 50 वर्ष तक के व्यक्ति ले सकता है। इस योजना का प्रीमियम भरने के लिए एलआईसी पॉलिसी धारक को बहुत से ऑप्शन देता है। आप इस पॉलिसी के प्रीमियम को तिमाही, छमाही या वार्षिक या फिर मासिक भी भर सकते है।

कैसे होंगे 10 लाख रुपए
 

कैसे होंगे 10 लाख रुपए

पांच लाख रुपए की बीमा राशि के लिए आप इसको 24 वर्ष की आयु में खरीदते है तो फिर आपको 26815 रुपए वार्षिक जमा करने होंगे और हम इसे महीने के हिसाब से देखे तो 2190 रुपए और दिन के 73.50 रुपए होते है। 21 वर्ष की उम्र में यदि आप इस पॉलिसी को खरीदते है। तब आपका कुल इन्वेस्टमेंट लगभग 5.63 लाख हो जायेगा। जिसमे आपको मैच्योरिटी के समय बोनस के साथ में 10 लाख रुपये से ज्यादा राशि मिलेगी। यह सम एश्योर्ड, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडिशनल बोनस के रूप में मिलेगा।

इनकम टैक्स से छूट

इनकम टैक्स से छूट

अगर आप एलआईसी की इस पॉलिसी को खरीदते है, तब आपको इनकम टैक्स एक्ट की धारा 80 सी के तहत टैक्स बेनिफिट मिलता है। मैच्‍योरिटी या पॉलिसीधारक के गुजर जाने के समय मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स नहीं लगता है साथ ही अगर पॉलिसी पर कर्ज भी लेते है तो आपकी
क्रेडिट सरेंडर वैल्यू के 90 प्रतिशत ही होगी।

English summary

LIC This is a great insurance plan you will get 10 lakh rupees in less investment

If you want to make a better corpus for your future by investing less money, then taking New Jeevan Anand Policy of Life Insurance Corporation of India (LIC) would be a better option for you.
Company Search
Thousands of Goodreturn readers receive our evening newsletter.
Have you subscribed?
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X